Follow us:

90Hz रिफ्रेश रेट और 48MP कैमरे वाला Realme 6i हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत 12,999 रुपये

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने अपने एक और दमदार बजट स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने Realme 6 सीरीज में एक और मॉडल को जोड़ दिया है। कंपनी ने आज अपने Realme 6i को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इस सीरीज के अन्य डिवाइसेज की तरह ही इसमें भी 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही ये पंच-होल डिस्प्ले पैनल, साइड माउंडेट फिंगरप्रिंट सेंसर और क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है।

Image

कीमत और उपलब्धताRealme 6i को दो स्टोरेज ऑप्शन 4GB+64GB और 6GB+64GB में लॉन्च किया गया है। इसके बेस मॉडल की कीमत 12,999 रुपये है। वहीं, फोन के हाई एंड मॉडल की कीमत 14,999 रुपये है। इस कीमत में कंपनी ने अपने प्रतिद्वंदी ब्रांड POCO के हाल ही में लॉन्च हुए M2 Pro को चुनौती दी है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 31 जुलाई को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर आयोजित की जाएगी। इसके अलावा इसे कंपनी के आधिकारिक स्टोर से भी खरीदा जा सकता है। फोन दो कलर ऑप्शन्स ल्यूनर व्हाइट और इकलिप्स ब्लू में आता है।

Realme 6i के फीचर्स

Realme 6i के फीचर्स की बात करें ये 6.5 इंच के अल्ट्रा स्मूद डिस्प्ले पैनल के साथ आता है, जिसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। फोन MediaTek Helio G90T SoC के साथ आता है। यानि की गेमिंग लवर्स को भी ये फोन पसंद आएगा। फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ दिया गया है। फोन में 2MP के माइक्रो और प्रोट्रेट सेंसर दिए गए हैं।

फोन में इस सीरीज के अन्य डिवाइसेज की तरह ही पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,300mAh की बैटरी दी गई है। फोन में 30W की फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट दी गई है। हालांकि, फोन 20W के चार्जिंग अडॉप्टर के साथ आता है। यह फोन Android 10 पर आधारित Realme UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में USB Type C चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल किया गया है। फोन ड्यूल 4G VoLTE और डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आता।