Follow us:

Maruti Swift का कंपनी ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन, पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ शुरुआती कीमत महज 5.43 लाख रुपये

Maruti Swift वर्तमान में चार वेरिएंट्स में L V Z और Z + में उपलब्ध है। इस कार में BS6 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट का प्रयोग किया गया है वहीं माइलेज की बात करें तो स्विफ्ट का पेट्रोल वेरिएंट 21.21kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

नई दिल्ली। Maruti Swift Special Edition: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन लॉन्च ​कर दिया है। जिसमें कंपनी ने डिजाइन के साथ कैबिन में कॉस्मेटिक अपडेट किए हैं। स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन वर्तमान मॉडल की तुलना में काफी अलग है। इसमें एक ऑल-ब्लैक कलर थीम का प्रयोग किया गया है।

क्या होगी कीमत: नए लिमिटेड एडिशन को वर्तमान मॉडल की कीमत से करीब 24,000 रुपये अधिक की कीमत पर उतारा गया है। बता दें, फिलहाल स्विफ्ट की कीमत 5.19 लाख रुपये शुरू होती है। बता दें, इस एडिशन के LXI ट्रिम की कीमत करीब 5.43 लाख रुपये एक्सशोरूम होगी। वहीं नए मॉडल में एरोडायनामिक स्पॉइलर और बॉडी-साइड मोल्डिंग के अलावा ग्रिल, टेल लैंप और फॉग लैंप पर ऑल-ब्लैक गार्निश मिलती है। अंदर की तरफ स्पोर्टी सीट कवर के साथ पहले से मौजूद गोल डायल और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने इस मौके पर कहा कि, "स्विफ्ट लगभग 14 वर्षों से भारतीय सड़कों पर मौजूद है, यह मारुति सुजुकी के महत्वपूर्ण और सफल मॉडल में से एक रही है। कंपनी अब इसे और भी स्पोर्टी अपील देकर वाहन की लोकप्रियता को और अधिक बढ़ाने पर विचार कर रही है। सभी स्विफ्ट उत्साही और प्रशंसकों के लिए यह लिमिटेड एडिशन स्टाइलिश और स्पोर्टी का एक नया तरीका प्रदान करता है।"

सिंगल इंजन का मिलता है विकल्प : Maruti Swift वर्तमान में चार वेरिएंट्स में L, V, Z और Z + में उपलब्ध है। इस कार में BS6 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट का प्रयोग किया गया है, जो 83PS की पावर और 113Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस मोटर के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। वहीं माइलेज की बात करें तो स्विफ्ट का पेट्रोल वेरिएंट 21.21kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

 

Related News