Follow us:

LG ने लॉन्च किया 48MP क्वाड कैमरे वाला नया बजट स्मार्टफोन LG Q52, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली। LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने रविवार को साउथ कोरिया में नए बजट स्मार्टफोन LG Q52 को लॉन्च कर दिया है। फोन को साउथ कोरियाई मार्केट में 290 डॉलर (करीब 21,000 रुपये) में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। LG Q52 स्मार्टफोन की बिक्री आगामी बुधवार से शुरू होगी। LG Q52 का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन Q सीरीज के तहत पेश किया जाने वाला 5वां स्मार्टफोन है, जिसे इस साल लॉन्च किया गया है। फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऐलान नही किया गया है। LG Q52 स्मार्टफोन अपग्रेडेड फीचर्स, डिजाइन के साथ बेहतरीन चिपसेट के साथ आएगा। कंपनी ने कंफर्म किया कि लेटेस्ट LG Q51 स्मार्टफोन 5G टेक्नोलॉजी को सपोर्ट नही करेगा।

स्पेसिफिकेशन्स

LG Q52 स्मार्टफोन में 6.6 इंच की पंच होल डिस्प्ले दी गई है। फोन सिंगल स्टोरेज वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन में आएगा। फोन के स्पेस को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकेगा। पावरबैकअप के लिए फोन में 4,000mAh की बैटरी मिलेगी। Q52 में ऑप्टिकल पैटर्न डिजाइन दी गई है, जिसे प्रीमियम स्मार्टफोन में ऑफर किया जाता रहा है। अगर फोटोग्राफी की बात करें, तो LG Q52 स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसका प्राइमरी कैमरा 48 MP मेन कैमरा, 5MP वाइड लेंस, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो कैमरे के साथ आएगा। फोन को फ्रंट पैनल पर 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

घाटे में रही कंपनी

LG कंपनी बजट स्मार्टफोन के जरिए अपनी मोबाइल बिजनेस के कारोबार को दोबारा से पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि LG मोबाइल कम्यूनिकेशन बिजनेस डिविजन ने इस साल की दूसरी तिमाही में 206 बिलियन won का नुकसान का ऐलान किया है। साथ ही कंपनी का रेवेन्यू पिछले साल के मुकाबले इस साल अप्रैल से जून के दौरान 18.9% घटकर 1.31 ट्रिलियन won रह गया।

Related News