Follow us:

गूगल ने भारत में लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म YouTube Shorts, शार्ट वीडियों, फनी वीडियों बना सकेंगे यूजर्स

नई दिल्ली। गूगल ने अपने शॉट वीडियो प्लेटफार्म YouTube Shorts को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। आज Google for India 2021 वर्चुअल कार्यक्रम में गूगल ने इस बारे में घोषणा की है। YouTube Shorts वीडियो के अलावा भी आज इस कार्यक्रम ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के बारे में जानकारी दी। आइए जानते हैं क्या है YouTube Shorts और इसका कैसे उपयोग कर सकते हैं -

YouTube Shorts से यूजर्स बना सकते हैं छोटे वीडियो

आज हर कोई गूगल के ऑनलाइन प्लेटफार्म यूट्यूब के बारे में जानता है, जहां यूजर्स अपने वीडियो शेयर भी कर सकते हैं और देख भी सकते हैं लेकिन अब गूगल ने YouTube Shorts प्लेटफॉर्म भी लॉन्च कर दिया है, यहां यूजर्स YouTube Shorts की मदद से छोटे वीडियो बना सकते हैं। इसके अलावा इन वीडियो को ऑनलाइन एडिट करने के साथ ही शेयर कर सकते हैं। यहां यूजर्स मनोरंजक, ज्ञानवर्धक शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं।

YouTube Shorts क्या है?

YouTube Shorts एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है, जहां यूजर छोटे वीडियो को शूट करके शेयर कर सकते हैं। ये YouTube Shorts तत्काल तैयार किए जा सकते हैं और ये ज्यादा से ज्यादा 60 सेकंड के या उससे भी कम समय के हो सकते हैं। आजकल Shorts वीडियो देखना काफी पसंद किया जा रहा है। शॉर्ट वीडियो में आप नए ट्रेंड, डांस चैलेंज, फनी वीडियो आदि तैयार कर सकते हैं।

अपने मोबाइल फोन से ही शूट कर सकेंगे YouTube Shorts

YouTube Shorts वीडियो आप अपने मोबाइल फोन से ही शूट कर सकेंगे। इसके अलावा आप ऐप में रिकॉर्डिंग की स्पीड को कम या ज्यादा कर सकते हैं, साथ ही वीडियो एडिटिंग के दौरान ऐप में दिए गए कई फ़िल्टर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कई वीडियो को आपस में जोड़ सकते हैं। वीडियो में म्यूजिक, टेक्स्ट, कैप्शन आदि जोड़ सकते हैं।

 

Related News