Follow us:

लावा के दो फीचर फोन लॉन्च, 22 भाषाओं को सपोर्ट करता है इनकमिंग टेक्स्ट; शुरुआती कीमत 1333 रुपए

कंपनी ने प्राउडली इंडियन लोगो के साथ लिमिटेड-एडिशन फोन्स लावा A5/A9 लॉन्च किए

फीचर फोन के साथ लावा ने 5777 रुपए कीमत का लावा Z61 प्रो स्मार्टफोन भी लॉन्च किया है

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी लावा मोबाइल्स ने मंगलवार को लावा Z61 प्रो स्मार्टफोन के साथ फीचर फोन लावा A5 और लावा A9 'प्राउडली इंडियन' स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया। जल्द ही यह फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए, कंपनी ने प्राउडली इंडियन लोगो के साथ लिमिटेड-एडिशन फोन्स पेश किए हैं जिसके बैक पैनल पर तिरंगे के तीन कलर उभरे हुए हैं। भारत में लावा Z61 प्रो फोन 2GB+16GB वैरिएंट की कीमत 5,777 रुपए है। फोन शैंपेन गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा। लावा A5 और लावा A9 फीचर फोन हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 1,333 रुपए और 1,574 रुपए हैं।

लावा Z61 प्रो स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

फोन में में 18: 9 आस्पेक्ट रेशो और एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ 5.45 इंच का एलसीडी पैनल है। यह 1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है, जो 2 जीबी रैम+16 जीबी इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। माइक्रोएसडी कार्ड से इसके स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा मिलता है, जो एलईडी फ्लैश के साथ है।

सेल्फी और वीडियो कैप्चर करने के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल सेंसर है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन डुअल सिम, वाईफाई और ब्लूटूथ 4.2 सपोर्ट करता है। यह माइक्रो यूएसबी पोर्ट के माध्यम से यूएसबी ओटीजी का सपोर्ट करता है।

बायोमेट्रिक्स के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर मिलता है, हालांकि इसमें हैंडसेट में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। फोन में 3100mAh बैटरी मिलती है।
लावा A5 प्राउडली इंडियन एडिशन के फीचर्स

लावा A5 एक फीचर फोन है और 2.4 इंच के QVGA डिस्प्ले के साथ आता है। यह डुअल-सिम और 32 जीबी में स्टोरेज का स्पोर्ट मिलता है।

फोन में 1000mAh की लिथियम आयन बैटरी है, जो सुपर बैटरी मोड सपोर्ट के साथ आता है। यह मोड डिवाइस के जरिए, फोन को एक बार चार्ज करने पर तीन दिन तक बैकअप मिलता है। फोन में जूम और वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर के साथ 0.3 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी है।
यह 22 भाषाओं में इनकमिंग टेक्स्ट का सपोर्ट करता है। जबकि यूजर इसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगु, गुजराती और पंजाबी समेत सात भाषाओं में टाइप कर सकता है। इसके अलावा, फोन में इंस्टेंट टॉर्च, रिकॉर्डिंग के साथ वायरलेस एफएम, यूएसबी कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ की सुविधा भी है।

लावा A9 स्पेसिफिकेशन
लावा A9 फीचर फोन में 2.8 इंच का QVGA (240×320 पिक्सल) डिस्प्ले है। बैक पर 1.3-मेगापिक्सल का कैमरा है। डुअल-सिम स्मार्टफोन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एफएम और 3.5 एमएम हेडफोन जैक सपोर्ट करता है। फोन में 1700mAh की बैटरी देता है, जो कंपनी का कहना है कि छह दिनों तक चलेगी। यह 4MB रैम और 32GB तक मेमोरी एक्सपेंशन के साथ उपलब्ध होगा।

 

 

Related News