Follow us:

बिना इंटरनेट के भी यूजर्स कर पाएंगे ऑनलाइन पेमेंट, लॉन्च हुई Lava Pay पेमेंट ऐप

नई दिल्ली। भारत डिजिटली काफी मजबूत होता जा रहा है। यूजर्स ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन अभी तक केवल स्मार्टफोन यूजर्स ही ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर पाते थे। लेकिन अब मोबाइल निर्माता कंपनी LAVA ने फीचर फोन्स के लिए एक नई पेमेंट ऐप लॉन्च कर दी है। इस ऐप का नाम Lava Pay है। यह ऐप हाई सिक्योरिटी स्टैंडर्ड्स के साथ आती है। साथ ही यह फीचर फोन यूजर्स के लिए डिजिटल ट्रांजेक्शन को भी आसान बनाता है। सबसे अहम बात यूजर्स को इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

LAVA Pay ऐप की डिटेल्स: यह ऐप बेहद आसान इंटरफेस के साथ आती है। इसे यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस ऐप से पेमेंट करने के लिए यूजर को फोन नंबर (जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं) एंटर करना होगा। इसके बाद अमाउंट और ट्रांजेक्शन पास कोड एंटर करना होगा। जैसे ही ट्रांजेक्शन पूरा हो जाएगा तो पैसे भेजने वाले और रिसीव करने वाले के पास अलर्ट नोटिफिकेशन आ जाएगा। इसके साथ ही LAVA ऐप के जरिए यूजर्स अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर पाएंगे। यह ऐप कंपनी के अपकमिंग फीचर फोन्स में प्री-इंस्टॉल्ड होगी। वहीं, अगर कंपनी के मौजूदा फीचर फोन यूजर्स की बात करें तो वो LAVA के किसी भी सर्विस सेंटर पर जाकर इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करा सकते हैं।

Lava International प्रोडक्ट हेड तेजेंद्र सिंह ने कहा, “भारत में लगभग 500 मिलियन फीचर फोन यूजर्स हैं। इनमें से ज्यादातर यूजर्स अभी भी अपने फोन पर इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी के चलते ऑफलाइन लेन-देन करते हैं। LAVA Pay इंटरनेट कनेक्टिविटी के बिना ही डिजिटल वित्तीय लेन-देन करने में यूजर्स की मदद करेगा। हमें उम्मीद है कि इस ऐप को यूजर्स द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किया जाएगा और यह फीचर फोन यूजर्स के लिए भविष्य में लेनदेन करने का तरीका बदल देगा। LAVA Pay सरकार की डिजिटल इंडिया पहल को बढ़ावा देने में मदद करेगी।”

Related News