Follow us:

लावा ने ब्लड प्रेशर और हर्ट रेट मापने वाला फीचर फोन लॉन्च किया, कीमत 1,599 रुपये

नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल मेकर लावा ने शानदार खूबियों वाला फीचर फोन Lave Pulse लॉन्च किया है. लावा Pulse फोन के जरिए हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर को मापा जा सकता है. लावा Pulse फोन की कीमत 1,599 रुपये है और इसे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एमेजन और फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकता है. यह फीचर फोन ऑफलाइन मार्केट में खरीदे जाने के लिए भी उपलब्ध है.

हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर को मापने की खूबी के साथ आने वाला लावा Pulse फोन दुनिया का पहला फीचर फोन है. कंपनी का दावा है इस फोन से हर्ट रेट और ब्लड प्रेशन को मापना इलैक्ट्रॉनिक हर्ट डिवाइस के जैसे सही है.

फोन के जरिए हर्ट रेट को मापने के लिए यूजर्स को फोन पर दिए गए Pulse स्कैनर पर अपनी उंगली रखनी होगी. ऐसा करने के तुरंत बाद फोन के डिस्प्ले पर ब्लड प्रेशर और हर्ट रेट दिखाई देगा. इतना ही नहीं कंपनी ने इस डेटा को फोन में सेव करने का विकल्प भी दिया है.

फोन की खूबियां

Lave Pulse फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. फोन में 1800mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर बैटरी 6 दिन का बैकअप दे सकती है. फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में कंपनी ने डुअल स्पीकर दिए हैं. इसके साथ ही इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट और एफएम रेडियो जैसे फीचर भी मिलते हैं. फोन को 7 भारतीय भाषाओं में चलाया जा सकता है.

नोकिया 105 को मिलेगी चुनौती

लावा के नए फीचर फोन से सीधी चुनौती नोकिया 105 फोन को मिलेगी. नोकिया 105 फोन 1,399 रुपये में खरीदे जाने के लिए उपलब्ध है. नोकिया के फोन में 1.8 इंच का डिस्प्ले मिलता है. यह फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है और इसमें एफएम रेडियो की खूबी भी मिलती है. फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. फोन में 800mAh की बैटरी दी गई है.