Follow us:

1 जून से लॉकडाउन में कैसी छूट मिलेगी? 'Lockdown 5' पर पीएम मोदी और अमित शाह की बैठक में आगे की रणनीति पर हुई चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की और उनसे लॉकडाउन चार के बाद क्या किया जाए और क्या नहीं इन सब बातों को लेकर राय मांगी है.

नई दिल्ली। लॉकडाउन 5 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक करीब दो घंटे तक चली. पीएम आवास पर हुई इस बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृह सचिव एके भल्ला और पीएमओ के अधिकारी भी मौजूद रहे.

सूत्रों के मुताबिक इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बात चीत का ब्यौरा भी दिया. साथ ही बैठक में लॉकडाउन की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई.

आपको बता दें कि लॉकडाउन के चौथे चरण की मियाद 31 मई को पूरी हो रही है. ऐसे में सरकार इस बात पर लगातार मंथन कर रही है कि आगे की स्थिति कैसी हो. लॉकडाउन जारी रखने या नहीं रखने का फैसला लेने से पहले केंद्र ने तमाम राज्यों से उनके सुझाव मांगे हैं.

इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की और उनसे लॉकडाउन चार के बाद क्या किया जाए और क्या नहीं इन सब बातों को लेकर राय मांगी है. राय देने के लिए केंद्र ने राज्यों को शनिवार तक का समय दिया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में 25 मार्च से ही लॉकडाउन जारी है. महामारी को रोकने के लिए सरकार अब तक चार बार लॉकडाउन की मियाद को बढ़ा चुकी है. हालांकि वर्तमान में कोरोना अपना और भयावह रूप दिखा रहा है. अब देश में करीब 7 हज़ार कोरोना के मामले रोज़ाना सामने आ रहे हैं.

 


Related News