Follow us:

मध्यप्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस जल्द जारी कर सकती है प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

भोपाल। ग्वालियर दौरे के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ शनिवार देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गए. सूत्रों की माने तो कमलनाथ उपचुनाव में 13 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने के लिए गए हैं. इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि 13 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 22 सितंबर तक किया जा सकता है. क्योंकि अभी तक पार्टी ने सिर्फ 15 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्वालियर दौरे पर सर्वे के दौरान कई नामों पर चर्चा हुई है. लेकिन कई नाम ऐसे हैं जिन पर कांग्रेस में आपसी सहमति नहीं बन पा रही है. इसलिए केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करके नामों का ऐलान किया जाएगा. साथ ही कमलनाथ इस दौरान केंद्रीय नेतृत्व से गोवर्धन दांगी के निधन से रिक्त हुई ब्यावरा सीट को लेकर भी चर्चा करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक सुमावली से अजब सिंह कुशवाह, मुरैना से राकेश मावई और ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार का सिंगल नाम बताया जा रहा है. इसके अलावा चर्चा यह भी हो रही है कि कांग्रेस पूर्व में घोषित 15 नामों में से एक सीट पर नाम बदलकर बीजेपी को झटका दे सकती है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. हालांकि अभी तक चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं.

 

Related News