Follow us:

मध्य प्रदेश को 25 मार्च को मिल सकती है नई सरकार, 27 मार्च को आ सकता है अंतरिम बजट

भोपाल। मध्य प्रदेश की जनता को मार्च के आखिरी सप्ताह में नई सरकार मिल सकती है. भारतीय जनता पार्टी 24 मार्च को सरकार गठन के लिए राज्यपाल लालजी टंडन के पास अपना दावा पेश कर सकती है. इससे पहले 23 मार्च यानी सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होने की संभावना है. इस बैठक के बाद मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इससे पर्दा उठ जाएगा. पूरी संभावना है कि शिवराज सिंह चौहान भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाएं.

मध्य प्रदेश में 25 मार्च को हो सकता है नई सरकार का शपथ ग्रहण
इस बात की पूरी संभावना है कि 25 मार्च को मध्य प्रदेश में नई सरकार के मुख्यमंत्री पद और गोपनियता की शपथ ले लेंगे. इसके बाद 27 मार्च को मध्य प्रदेश का अंतरिम बजट पेश किया जा सकता है. अंतरिम बजट 70 से 80 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है. यह बजट अप्रैल, मई और जून महीने के लिए होगा. इसके बाद जुलाई में नई सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी.

मध्य प्रदेश में सिर्फ 15 महीने चलकर​ गिर गई थी कमलनाथ सरकार
आपको बता दें कि सूबे में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सिर्फ 15 महीने ही चल सकी. ज्योतिरादित्य समर्थक 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई थी. कमलनाथ ने बीते शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था. इसके अगले ही दिन यानी शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में कांग्रेस के सभी 22 बागी पूर्व विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था.

 

Related News