Follow us:

मध्यप्रदेश: कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उज्जैन में लगाया कर्फ्यू

ग्वालियर और शिवपुरी में भी एक-एक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले।

भोपाल और जबलपुर के बाद ग्वालियर और शिवपुरी में भी लगा कर्फ्यू।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा लोग संयम रखें।

Madhya Pradesh News Live Updates : मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 5 मरीज मिले हैं, सुबह 4 बजे इसकी पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज उज्जैन की है, इसके बाद उज्जैन में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इंदौर के पांच मरीजों में से तीन मरीज बॉम्बे अस्पताल, एक अरिहंत अस्पताल में और एक एमवाय अस्पताल में भर्ती है। बॉम्बे अस्पताल में एक ही परिवार के 3 लोग, जो ऋषिकेश से लौटे हैं। इसके पहले मंगलवार को ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक-एक मरीज मिले थे। इसके साथ ही जबलपुर के 6 और भोपाल के एक करोनो पॉजिटिव को मिलाकर मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या 14 हो गई है। ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना मरीज मिलने के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू जारी है।

शहडोल में बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को पुलिस ने सिखाया सबक
शहडोल के गांधी चौक में ऐसे लोगों पर पुलिस ने लाठियां भांजी जो लॉक डाउन के दौरान अपने घरों से निकले हुए थे। उल्लेखनीय है कि शहर के लोके डाउन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे जिसके चलते पुलिस के सामने दिक्कतें आ रही हैं और यही कारण है कि आज सुबह जब लोग चौराहे पर नजर आए तो पुलिस ने लाठियां चलाईं। कोरोना वायरस के चलते जिले में लॉकडाउन है सुबह 9:30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कमिश्नर आरबी प्रजापति कलेक्टर डॉक्टर सत्येंद्र सिंह पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला एडीजी जी. जनार्दन, सीएमएचओ डॉ ओपी चौधरी, डीआईडी पीएम और डीसीएम सहित कई अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

भिंड जिले में परिवार के मुखिया ने बाड़े में कैद किए 11 परिवार
भिंड जिले के गोहद वार्ड क्रमांक 7 मैं स्थित मुखिया प्रकाश चंद जैन ने परिवार के सदस्यों, महिलाओं और बच्चों को कई बार समझाया। लेकिन बच्चे बार-बार गेट खोलकर बाहर निकल रहे थे। इसी को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री की पहल पर उन्होंने पूरे परिवार को बाड़े के मुख्य गेट का शटर लगाकर ताला जड़ दिया है, बता दें इस बारें में 11 परिवार रहता है। एक ही खानदान के परिवार में 65 सदस्य के करीब है, जिसमें छोटे बच्चों के घर से बाहर नहीं निकलने की बात न मानने पर यह करना पड़ा।

'

कांग्रेस विधायक ने की 25 लाख देने की घोषणा
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव में गरीबों को हो रहे नुकसान तथा खान-पान की सामग्री पहुंचाने के लिए कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी ने विधायक निधि और निजी तौर पर 25 लाख देने की घोषणा की। कलेक्टर को पांच लाख का चैक तथा विधायक निधि से राशि देने का पत्र सौंपा।

सांसद विवेक तन्खा की मांग, गरीब परिवारों को एक महीने का राशन मुफ्त दे सरकार
राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट कर कहा कि संकट की इस घड़ी में मानवता के नाते मध्य प्रदेश के राशनकार्ड हितग्राहियों को आगमी एक महीने का राशन और कुछ राशी सरकार को प्रदान करना चाहिए। क्योंकि इस लॉकडाउन से गरीब परिवार के लिए राशन जुटाना संकट बन चुका है। यह मेरा आपसे विनम्र आग्रह है।

बालाघाट में पुलिस की कार्रवाई के बाद बंद हुई दवा दुकानें
लॉकडाउन के दौरान पूरे देश में दवा की दुकानें खुली हुई हैं। लेकिन बालाघाट में पुलिसिया कार्रवाई से नाराज मेडिकल एसोसिएशन दुकानें बंद करने का फैसला लिया है। जिले में 650 दवा दुकानों ताले लग गए हैं, एसोसिएशन अध्यक्ष ने प्रशासन से पास या छूट देने के बाद ही मेडिकलल स्टोर्स खोले जाने की बात रखी है।

उज्जैन में लगाया गया कर्फ्यू
उज्जैन में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी शशांक मिश्र ने आमजन से अनुरोध किया है कि वह अपने घरों में रहें। कोरोनावायरस ने उज्जैन में दस्तक दे दी है इसलिए सतर्कता अत्यंत ही आवश्यक है। कलेक्टर ने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति को डॉक्टरों द्वारा होम क्वॉरेंटाइन के निर्देश दिए गए हैं तो वह इसका अनिवार्य रूप से पालन करें तथा घर में अलग कमरे में आइसोलेशन में रहे। उन्होंने कहा है कि सामान्य सर्दी खांसी के मरीज घबराएं नहीं और अपने-अपने घर में रहकर आइसोलेशन मेंटेन करें।

 

 


Related News