Follow us:

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1,078 हुई, सामने आए 60 नए मामले

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 60 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में अब इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 1,078 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 60 नए मामलों में से 44 मामले मुंबई में, पुणे में नौ, नागपुर में चार और अहमदनगर, अकोला तथा बुलढाना में एक-एक नया मामला सामने आया है। अधिकारी ने कहा कि राज्य में आज 60 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट मिली। राज्य में इस विषाणुजनित महामारी से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने लॉकडाउन की अवधि के बढ़ने के संकेत दिए हैं। देशमुख ने कहा है कि लोगों को लॉकडाउन बढ़ने को लेकर मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।

इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ रहा है और अमेरिका इटली जैसे बड़े देश इस बीमारी के सामने बेबस हो चुके हैं। अमेरिका के बड़े शहरों की हालत बहुत खराब है। हमारे यहां महाराष्ट्र में भी आंकड़ा बढ़ा है, लेकिन हमारे यहां हेल्थ विभाग और पुलिस के लोग दिन-रात इस बीमारी को कंट्रोल करने में काम कर रहे हैं और इसे रोकने की पूरी कोशिश जारी है।"

वहीं पुणे में दो और लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई जिसके साथ ही इस जिले में इस महामारी के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 10 हो गई है। निगमायुक्त शेखर गायकवाड़ ने बताया कि 44 वर्षीय एक व्यक्ति को वेंटिलेटर पर रखा गया था और उसे गंभीर मधुमेह भी था। बुधवार सुबह सरकारी नायडू अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

गायकवाड़ ने बताया कि उसे चार अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार रात सांस लेने में परेशानी होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया। बुधवार सुबह किडनी खराब हो जाने के कारण उसकी मौत हो गई। पुणे के संभागीय आयुक्त डॉ. दीपक महीसेकर ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की सरकारी ससून अस्पताल में मौत हो गई।

 

Related News