Follow us:

कोरोना वायरस: उज्जैन में 10 नए पाॅजीटिव, संक्रमितों की संख्या 639, धार में 6 नए केस, 3 की हो चुकी है मौत, अब भी 12 एक्टिव मरीज

भोपाल। मालवा-निमाड़ जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण स्थिर है। गुरुवार को उज्जैन में 10, धार में छह, खरगोन में तीन और महू में तीन नए मरीज मिले हैं। वहीं बड़वानी और रतलाम में एक-एक मरीज सामने आया है। शेष जिलों में फिलहाल संक्रमण काबू में है।

उज्जैन शहर में कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद अब संक्रमितों की संख्या 639 हो गई है। इनमें से 54 की मौत हो चुकी है और 290 ठीक हो चुके हैं।अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 295 है। सभी नए मामले उज्जैन शहर के ही हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 517 पर पहुंच गया है।

धार में कोरोना से पीड़ित से छह नए लोग सामने आए हैं। इनमें से दो मरीज मृतक वकील के रिश्तेदार हैं। पौ-चौपाटी के तीन पॉजिटिव पहले से पीड़ित पंडित के नजदीकी हैं। वहीं एक पीड़ित सब्जी बेचने वाली महिला के कारण संक्रमित हुई है। जिले में मरीजों की संख्या 120 हो गई है। फिलहाल 12 एक्टिव मरीज हैं, तीन की मौत हो चुकी है।

खरगोन शहर के तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से एक 55 वर्षीय व्यक्ति की बुधवार को मौत हो चुकी है। जिले में अब तक 125 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। 10 की मौत हुई है। अब तक 100 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। 15 एक्टिव केस हैं। बड़वानी जिले में सात एक्विट के स हैं। बुधवार देर रात आई रिपोर्ट में सेंधवा का एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। अब तक जिले में 42 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 34 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं एक की मौत हो चुकी है।

बुरहानपुर में कर्फ्यू बढ़ाया

बुरहानपुर में गुरुवार को भी 28 रिपोर्ट निगेटिव आई। जिले में 294 में से 182 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 98 का उपचार जारी है। बुरहानपुर के रेड जोन शहरी क्षेत्र की सीमा में कर्फ्यू लागू है। वहीं ग्रीन जोन अंचल में बाजार खुले हैं। जिले में अब तक 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कलेक्टर प्रवीणसिंह ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 30 मई तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है।

महू में तीन नए संक्रमित मिले

महू नगर में तीन और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों को कुछ दिन पूर्व ही होम क्वारंटाइन किया गया था। यहां अब तक 111 मरीज हो चुके हैं। खंडवा में 15 निगेटिव रिपोर्ट आई है। वहीं छह मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। जिले में पॉजिटिव मरीज 235 हैं, इनमें से 14 का उपचार जारी है।

नीमच जिले में अब तक 1433 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 1322 रिपोर्ट मिल चुकी है। 150 लोग पॉजिटिव पाए गए। पांच की मौत हो चुकी है। 47 स्वस्थ हो चुके हैं।जावद मुख्यालय पर 71 कोरोना पॉजिटिव हैं।

झाबुआ जिले में कुल 13 मरीज पॉजिटिव थे। इनमें से 9 मरीजों को स्वस्थ होने पर स्वास्थ्य विभाग ने घर भेज दिया। तीन मरीज बचे हैं, जो भर्ती हैं। जिले में अब तक एक मरीज की मौत हो चुकी है।

देवास में 91 मरीजों में से 56 स्वस्थ हो चुके है। नौ की मौत हो चुकी है। 26 एक्टिव केस है। सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

रतलाम शहर के शेरानीपुरा निवासी किडनी रोग से पीड़ित 56 वर्षीय महिला को सांस लेने में तकलीफ होने पर स्क्रीनिंग करवाई गई। जांच में सैंपल पॉजिटिव पाया गया। जिले में अब तक 33 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 30 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। जिले में अब तीन एक्टिव केस हैं।

 

Related News