Follow us:

मंदसौर की शिवना नदी उफान पर, पशुपतिनाथ मंदिर के पास छोटी पुलिया जलमग्न

मंदसौर। रविवार रातभर हुई बारिश से शिवना नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। शिवना नदी उफान पर आने से भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव मंदिर की छोटी पुलिया जलमग्न हो गई है। वहीं जिले के अन्य हिस्सों में भी बारिश का दौर जारी है। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात में भी रुक रुककर बारिश होती रही। श्रावण मास शुरू होते ही रिमझिम बरसात का दोर शुरू हो गया है। मंदसौर में अब तक लगभग 12 इंच बरसात हो चुकी है। दो दिन से हो री कभी तेज तो कभी धीमी बरसात से नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है। अरनोद सहित आस पास क्षेत्र में लगातार बरसात का दोर रविवार रात में भी जारी रहा। कभी रिमझिम तो कभी तेज बरसात होती रही।

इधर किसनों द्वारा बोई हुए फसल को पानी मिलने से चेहरे पर रौनक लौट आई। क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते नदी नाले बह निकले हैं। वही गोतमेश्वर मे झरना बह निकला। मंदसौर जिले के मल्हारगढ़, शामगढ़, पिपलियामंडी, गरोठ सहित सभी जगह अच्छी बरसात हो रही है।

गांधीसागर बांध का जलस्तर बढ़ा

गांधीसागर बांध के जलग्रहण क्षेत्रों रतलाम, मंदसौर, नीमच व राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में हुई अच्छी बरसात के चलते बांध का जलस्तर 1290.90 फ़ीट पर पहुंच गया है। अभी बांध में 50 हजार क्यूसेक पानी की आवक हो रही है। बांध का पूर्ण जलस्तर 1313 फीट है। अभी बांध बहुत खाली है। जल संसाधन विभाग के एसडीओ देव ने बताया कि हर चार घंटे में बांध का जलस्तर जायता ले रहे हैं।

 

Related News