Follow us:

IND Vs SL 2nd ODI: कड़े मुकाबले में टीम इंडिया ने दर्ज की जीत, दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन

कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने लगातार दूसरे मैच में श्रीलंका को जबरदस्त शिकस्त दी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 3 विकेट और 4 गेंदें शेष रहते ही मैच जीत लिया। इस जीत में दीपक चाहर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की अहम भूमिका रही। दीपक ने 7 विकेट गिरने के बाद भी धीरज नहीं खोया और भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 193 के स्कोर को बढ़ाते हुए 277 तक पहुंचाया।

टीम इंडिया की ओर से आज शीर्ष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और हार्दिक पांडया सस्ते में निबट गये। कप्तान शिखर धवन ने 29 रन बनाये और मनीष पांडे ने 37 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया के आधे बल्लेबाज 115 रनों तक पैवेलियन लौट चुके थे। बाद में सूर्यकुमार और क्रुणाल पांडया ने पारी संभाली और स्कोर को 200 के करीब पहुंचाया। उनके बाद दीपक चाहर ने मोर्चा संभाल लिया और नाबाद 69 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले श्रीलंका ने टीम इंडिया के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ओपनिंग जोड़ी ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए 75 से ज्यादा रन बना लिए। लेकिन उसके बाद युजवेंद्र चहल ने एक ही ओर में दो विकेट लेकर उनकी पारी डगमगा दी। चहल और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लेकर श्रीलंका को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। दीपर चहर ने भी दो विकेट लिए। श्रीलंका की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाये। श्रीलंका की ओर से चरिथ अलसंका ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाये। इनके अलावा अविष्का फर्नांडो ने 50 और चमिका करुणारत्ना ने नाबाद 44 रन बनाये।

टीम इंडिया: प्लेइंग XI

भारत: 1. शिखर धवन (कप्तान), 2. पृथ्वी शॉ 3. इशान किशन 4. सूर्यकुमार यादव 5. मनीष पांडे 6. हार्दिक पंड्या 7. क्रुणाल पंड्या 8. दीपक चाहर 9. भुवनेश्वर कुमार 10. कुलदीप यादव 11. युजवेंद्र चहल

टीम श्रीलंका: प्लेइंग XI

1. दासुन शनाका (कप्तान) 2. अविष्का फर्नांडो 3 बिनोद भनुका (विकेटकीपर) 4. भनुका राजपक्ष 5. धनंजय डि सिल्वा 6. चरिथ असलांका 7. वैनिंदु हसारंगा 8. चमिका करुणारत्ने 9. कसुन रजिथा 10. दुशमंथा चमीरा 11. लक्षण संदाकन

Related News