Follow us:

मार्च से सिद्धिविनायक मंदिर में जाने के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, एक घंटे में 100 लोगों को मिलेगा प्रवेश

मुंबई। कोरोना वायरस के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए अब मुंबई स्थित प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को पहले ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। मंदिर के प्रबंधन से जुड़ीं एक पदाधिकारी ने जानकारी दी है कि यह व्यवस्था एक मार्च से लागू हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि अगले महीने से ऑनलाइन पंजीकरण कराने वालों को ही दर्शन की अनुमति दी जाएगी और एक घंटे में मंदिर के भीतर 100 श्रद्धालुओं को ही जाने की इजाजत होगी।

श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर न्यास की मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रियंका छपवले ने बताया कि वर्तमान में दर्शन के लिए पंजीकरण नहीं कराने वाले श्रद्धालुओं को मौके पर क्यूआर कोड दिए जाते हैं जिससे वह मंदिर में दाखिल हो पाते हैं।

उन्होंने कहा, ‘लेकिन हमने एक मार्च से इस व्यवस्था को पूरी तरह रोकने का फैसला किया है। अगले आदेश तक पहले से पंजीकरण नहीं कराने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’

उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक घंटे केवल 100 श्रद्धालुओं को ही पहले से बुक क्यूआर कोड के साथ सुबह सात बजे से रात नौ बजे के बीच दर्शन के लिए जाने की अनुमति होगी।’ छपवले ने कहा कि अंगारकी चतुर्थी (दो मार्च) के दिन सुबह आठ बजे से नौ बजे के बीच दर्शन की अनुमति होगी।

Related News