Follow us:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मिली विस्फोटक से भरी सैंट्रो कार, बड़े धमाके की साजिश नाकाम

श्रीनगर। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसी बड़ी आतंकी साजिश का नाकाम करने में सफलता हासिल की है। सेना और सीआरपीएफ के जवानों को सूचना मिली कि पुलवामा के अवीगुंड रजपुरा इलाके में खड़ी एक सैंट्रो कार में विस्फोटक लदा है। सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो मौके पर खड़ी कार में IED ब्लास्ट लदा था। कार इस स्थिति में खड़ी थी कि यदि उसे हिलाया जाता तो तत्काल ब्लास्ट हो जाता है। इस कारण सेना को कार में वही ब्लास्ट करना पड़ा। धमाका इतना जोरदार रहा कि आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा। कश्मीर जोन के पुलिस प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि किसी की गिरफ्तारी हुआ है या नहीं।

आतंकी चला रहा था कार, फायरिंग होते ही भाग गया

सेना से मिली जानकारी के अनुसार, सैंट्रो कार को एक आतंकी चला रहा था जो सुरक्षा बलों की फायरिंग देख भाग गया। कार पर टू व्हीलर की नंबर प्लेट मिली है। कार को बीती रात कब्जे में लिया गया था, लेकिन गुरुवार सुबह IED ब्लास्ट को अंजाम दिया गया। पूरे अवीगुंड रजपुरा इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है।

ऐसे ही अंजाम दिया गया था पुलवामा सीआरपीएफ हमला

साल 2019 में इसी तरह की प्लानिंग के जरिए पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था। सीआरपीएफ का काफिला जब जम्मू-कश्मीर राजमार्ग से गुजर रहा था तब विस्फोटक से लदी कार को काफिल में घुसा दिया गया था। धमाके में 45 जवान शहीद हुए थे।

 

 

 

Related News