Follow us:

10 सितंबर से शुरू होगी Jio Phone Next की सेल, 2 जीबी रेप के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी, यह होगी कीमत

Jio Phone Next: दो महीने पहले इसी साल जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान Jio Phone Next का अनावरण किया गया था। इस फोन की बिक्री 10 सितंबर से शुरू होगी। यह Jio फोन गूगल की मदद से बनाया गया है। रिलायंस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियोफोन दुनिया का सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा। जबकि Jio ने पहले ही दो फीचर फोन लॉन्च किए हैं, JioPhone Next कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

इस स्मार्टफोन की घोषणा के दौरान जियो ने किसी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया था। हालांकि, ताजा जानकारी में स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख विशिष्टताओं पर संकेत दिया है। जियोफोन नेक्स्ट एंड्रॉइड 11 के साथ आएगा और इसमें एचडी+ डिस्प्ले के साथ सिंगल रियर कैमरा होगा।

क्या हैं फीचर्स

स्मार्टफोन में 1440x720 रिज़ॉल्यूशन वाला डिस्प्ले और क्वालकॉम का एंट्री-लेवल 215 चिपसेट होगा जो Nokia 1.4 में उपयोग किया जाता है। इस फोन में Google के कैमरा गो और डुओ गो ऐप पहले से इंस्टॉल रहेंगे। इसमें 2 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम के साथ 32 जीबी ईएमएमसी 4.5 स्टोरेज होगा। इसमें डुअल सिम सपोर्ट, डुअल 4G VoLTE, वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.2 के फीचर भी मिलेंगे।JioPhone नेक्स्ट में 13-मेगापिक्सल का OmniVision OV13B10 लेंस होने की उम्मीद है जो HDR, FHD + वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है, और इसमें नाइट मोड भी है। इसमें गैलेक्सीकोर 8-मेगापिक्सल का GC0834W फ्रंट कैमरा है।

क्या होगी कीमत

यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा। 4,999 रुपये कीमत वाला iTel A53 Pro वर्तमान में भारत में उपलब्ध सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन है। तो संभावना है कि जियो के नए स्मार्टफोन की कीमत 5000 रुपये से कम होगी।

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है जियो

JioPhone Next भारत में उन लोगों के लिए 4G हैंडसेट को अधिक सुलभ बनाने का कंपनी का प्रयास है जो अभी भी 2G नेटवर्क पर निर्भर हैं। रिलायंस जियो ने घोषणा की है कि स्मार्टफोन भारत में गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर 10 सितंबर से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। जियो की वजह से दूरसंचार सेवाओं की कीमतों में भारी गिरावट आई है। Jio के लॉन्च के बाद इस क्षेत्र में केवल 4 कंपनी बची हैं; जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और सरकारी बीएसएनएल। वर्तमान में, Jio 431 मिलियन (43.1 करोड़) से अधिक ग्राहकों के साथ मार्केट लीडर है।

 

Related News