Follow us:

Jio का शानदार प्रीपेड प्लान, रोज मिलेगा 3GB डेटा, सभी नेटवर्क पर कर सकेंगे अनलिमिटेड कॉलिंग

नई दिल्ली। Jio देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी है। जियो के पोर्टफोलियो में अलग-अलग कीमत वाले कई सारे प्रीपेड प्लान मौजूद हैं, जिनमें उपभोक्ताओं को उम्मीद से ज्यादा डेटा और असीमित कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। अगर आप अपने लिए सही प्लान नहीं चुन पा रहे हैं, तो हम आपके लिए कंपनी का एक खास रिचार्ज प्लान लेकर आए हैं। आज हम आपको जियो उस प्लान के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसमें आपको रोजाना 3GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। आइए जानते हैं...

Jio का 349 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

जियो का यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 100SMS और 3GB डेटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा प्लान के साथ जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो न्यूज जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

5G को लेकर लिया गया बड़ा निर्णय

केंद्र सरकार ने हाल ही में 5G नेटवर्क को लेकर बड़ा बयान दिया था। सरकार के मुताबिक देश में इस साल 5G को रोलआउट करना संभव नहीं है। भारत में इसकी शुरुआत साल 2022 के आरंभ में हो सकती है। संसदीय पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 6 माह के बाद एक अन्य स्पेक्ट्रम नीलामी होनी है। इसके बाद ही भारत में 5G को अगले साल तक रोलआउट किया जा सकेगा।

संसदीय पैनल की रिपोर्ट से Reliance के सीईओ मुकेश अंबानी की योजनाओं को जोरदार झटका लग सकता है। इससे पहले मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio साल 2021 की दूसरी छमाही तक भारत में 5G सर्विस को लॉन्च करेगा। अंबानी के बयान के मुताबिक 5G सर्विस में Jio सबसे आगे रहेगा। वहीं इस साल Airtel की तरफ से भी 5G सर्विस का हैदराबाद में कमर्शियल नेटवर्क पर सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया है। टेलिकॉम कंपनियों Airtel और Jio ने 5G की तैयारी पूरी कर ली है। इन दोनों कंपनियों को बस सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

संसदीय पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने 5G सर्विस के लिए बाकी देशों के मुकाबले पर्याप्त तैयारी नहीं की गई है। ऐसे में भारत आधी-अधूरी तैयारी के साथ आगे नहीं बढ़ा जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक अगर सरकार 5G सर्विस के रोलआउट में दखल नहीं देती है, तो भारत 2G,3G, 4G की तरह 5G के मौके को भुनाने में चूक जाएगा।

Related News