Follow us:

रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुई विधायक अदिति सिंह

अदिती सिंह लंबे समय से कांग्रेस के विरोध में बयान देती आई हैं और मुख्यमंत्री योगी का समर्थन करती रही हैं।

अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह की गिनती कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में होती थी।

बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि रायबरेली में अब अदिति सिंह सोनिया गांधी को टक्कर देंगी।

रायबरेली। सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। यहां से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह बीजेपी में शामिल हो गई हैं। उनके साथ बीएसपी की वंदना सिंह ने भी भगवा पार्टी का दामन थाम लिया। बता दें कि मायावती वंदना को पार्टी से निकाल चुकी हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अदिति सिंह का कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

हालांकि अदिति सिंह लंबे समय से कांग्रेस के विरोध में बयान देती आई हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन करती रही हैं। अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह की गिनती कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में होती थी, हालांकि अगस्त 2019 में उनका निधन हो गया है।

अदिति सिंह को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराते समय उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि रायबरेली में अब अदिति सिंह सोनिया गांधी को टक्कर देंगी और वंदना सिंह आजमगढ़ में अखिलेश यादव और डिम्पल यादव को टक्कर देंगी।

अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह रायबरेली से 5 बार विधायक रह चुके थे और अदिति को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराने का श्रेय प्रियंका गांधी को ही जाता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों के दौरान अदिति सिंह ने कांग्रेस पार्टी में बगावत की हुई थी और प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नाम से महिलाओं के लिए जो अभियान चलाया हुआ है उसको लेकर भी सवाल उठाए हैं।

 

Related News