Follow us:

Reliance की 44वीं AGM आज, सस्ते Jio 5G फोन, 5G सर्विस समेत हो सकती हैं ये बड़ी घोषणाएं

Reliance 44the AGM RIL की आज की बैठक में देश में jio के 5G नेटवर्क के रोलआउट का ऐलान किया जा सकता है। साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की तरफ से देश को सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन का तोहफा दिया जा सकता है।

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) आज गुरुवार दोपहर 2 बजे होगी। RIL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी आज की बैठक में कई बड़ी घोषणाओं का ऐलान कर सकते हैं। इस बैठक को लाइव कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से देखा जा सकेगा।

इन बड़ी घोषणाओं का हो सकता है ऐलान

RIL की आज की बैठक में देश में jio के 5G नेटवर्क के रोलआउट का ऐलान किया जा सकता है। साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की तरफ से देश को सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन का तोहफा दिया जा सकता है, जिसे Reliance jio ने Google के साथ मिलकर तैयार किया है। बता दें कि डिपॉर्टमेंट ऑफ टेलिकम्यूनिकेशन्स (DoT) की तरफ से पहले ही देश में 5G ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है। Jio के दावे के मुताबिक Jio की 5G सर्विस पूरी तरह से स्वदेशी है। जिसकी टेस्टिंग मुंबई में शुरू हो गई है। Jio भारत में intel के साथ मिलकर 5G सर्विस को रोलआउट करेगा।

  • Jio की बात करें, तो यह 4G सर्विस के मामले में सबसे आगे है। वहीं 5G सर्विस में भी खुद के आगे रहने का दावा कर रहा है।
  • Reliance के मुताबिक साल 2021 के मध्य तक कंपनी 5G सर्विस को रोलआउट कर सकती है। Jio ने Qualcomm की साझेदारी के साथ 5G ट्रायल रन में 1Gbps की टॉप स्पीड हासिल की थी।
  • बता दें कि पिछले साल की RIL बैठक में सस्ते 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का ऐलान किया गया था। यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा। Reliane jio के 5G स्मार्टफोन को Google की मदद से बनाया जा रहा है।
  • Jio फोन में कस्टम एंड्राइड या एंड्राइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। कुछ लीक रिपोर्ट्स में Jio Book Laptop और JioBook की लॉन्चिंग की उम्मीद जा रही है।

Related News