Follow us:

अब QR कोड से नहीं फिंगरप्रिंट से चला सकेंगे Whatsapp Web, आ रहा है ये खास फीचर

नए फीचर के बाद यूजर्स को QR कोड स्कैन करने की आवश्यकता नहीं होगी. यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट से लॉगिन करना होगा, जिसके बाद यूजर्स WhatsApp Web यूज कर सकेंगे.

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp इसलिए भी पॉपुलर है क्योंकि ये अपने यूजर्स की हर सुविधा का ख्याल रखता है. अभी तक आपको अपने लैपटॉप या फिर डेक्सटॉप पर व्हाट्सऐप का यूज करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करना पड़ता था, जिसमें यूजर्स का काम इतना आसान नहीं था. लेकिन अब ये प्रोसेस बदलने वाला है. जल्द ही ऐप में ऐसा फीचर आ रहा है जिसमें फिंगरप्रिंट से ही सिस्टम में व्हाट्सऐप ओपन कर सकेंगे.

WhatsApp के अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo की मानें तो व्हाट्सऐप ऐप के लेटेस्ट ऐंड्रॉयड बीटा (2.20.200) वर्जन पर फिंगरप्रिंट लॉगिन सिस्टम की टेस्टिंग कर रहा है. यह फीचर QR कोड इंटरफेस के जैसे ही काम करेगा.

फिंगरप्रिंट से कर सकेंगे यूज
अभी की बात करें तो अभी QR कोड स्कैन करके डेक्सटॉप पर व्हाट्सऐप का यूज कर सकते हैं. वहीं अब अब फिंगरप्रिंट स्कैनिंग के जरिए आपसे ऑथेंटिकेशन मांगी जाएगी. ये प्रोसेस पहले के मुकाबले ज्यादा ईजी होगा. हालांकि अभी भी यूजर्स को स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी.

नहीं होगी QR कोड की जरूरत
रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर के बाद यूजर्स को QR कोड स्कैन करने की आवश्यकता नहीं होगी. यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट से लॉगिन करना होगा, जिसके बाद यूजर्स WhatsApp Web यूज कर सकेंगे. वहीं ऐप मल्टीडिवाइस फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स एक ही WhatsApp अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर यूज कर सकेंगे.

 

Related News