Follow us:

COVID 19 को लेकर ओडिशा में शुरू होगा 1000 बेड वाला अस्पताल, नवीन पटनायक की सरकार ने किया फैसला

नई दिल्ली।  देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच ओडिशा की नवीन पटनायक की सरकार ने बड़ा एलान किया है. ओडिशा देश में कोविड 19 का सबसे बड़ा अस्पताल शुरू करने जा रहा है. ये अस्पताल 1000 बेड वाला होगा और ये एक पखवाड़े में शुरू हो जाएगा.

Image

ओडिशा देश का पहला राज्य होगा जो विशेष रूप से कोविड 19 के मरीजों के इलाज के लिए इतने बड़े पैमाने पर अस्पताल स्थापित करेगा. ओडिशा सरकार, कॉरपोरेट्स और मेडिकल कॉलेजों के बीच एक 1000 बेड का कोविड 19 हॉस्पिटल स्थापित करने के लिए एक त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इस राज्य में कोरोना की वजह से अभी तक कोई मौत नहीं हुई है.

उधर राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, ‘’कोरोना वायरस मानव जाति के लिए एक चुनौती है. ये सभी सीमाओं को पार करती है. जैसा कि देश इस अदृश्य दुश्मन से लड़ रहा है और इससे लड़ने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में कुछ लोग अपने घरों से दूर फंसे हो सकते हैं.वे छात्र, पेशेवर या मजदू हो सकते हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘’हम ये समझते हैं कि वे तनाव में हो सकते हैं. इसलिए मैं आपसे और ओडिशा के लोगों से अपील करता हूं कि राज्य के किसी भी हिस्से में फंसे लोगों को बुनियादी भोजन, आवास और सुरक्षा प्रदान करें. ओडिशा तीर्थयात्रियों, छात्रों, श्रमिकों या यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक लागत वहन करेगा.’’

 

Related News