Follow us:

वनप्लस ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 10 पॉइंट में जानें कीमत, ऑफर और सेल डेट की पूरी डिटेल

रेगुलर कस्टमर्स को अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड्स से खरीदी करने पर 2000 रु. की छूट
दो साल सॉफ्टवेयर अपडेट और तीन साल सिक्योरिटी अपडेट्स प्रदान करेगी कंपनी

नई दिल्ली। कई सारे लीक्स, टीजर और अफवाहों के बाद आखिरकार चीनी कंपनी वनप्लस ने मंगलवार रात वनप्लस नॉर्ड को लॉन्च किया। कंपनी ने ऑग्मेंटेड रियलिटी प्रेजेंटेशन के जरिए फोन लॉन्चिंग की। कंपनी अपने महंगे फोन्स के जानी जाती है। लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए कम कीमत में शानदार स्पेसिफिकेशन और अच्छी क्वालिटी वाला नॉर्ड बाजार में उतारा है। यह नॉर्ड सीरीज का पहला फोन है, उम्मीद की जा रही है कि आने वाले सालों में कुछ अन्य मॉडल्स भी देखने को मिलेंगे।

वनप्लस नॉर्ड स्मार्टफोन के बारे में 10 खास बातें...

1. भारत में फोन की शुरुआती कीमत 24999 रुपए है, जो इसके 6 जीबी रैम वाले बेस वैरिएंट की कीमत है। फोन 8 जीबी रैम और 12 जीबी रैम वैरिएंट में भी उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमश: 27999 रुपए और 29999 रुपए है।

2. 6 जीबी रैम मॉडल में 64 जीबी स्टोरेज मिलता है, और इसे विशेषतौर से भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है। इस वैरिएंट की बिक्री किस तारीख से होगी इस पर फिलहाल कंपनी ने को सफाई नहीं दी है लेकिन इतना जरूर बताया है कि यह सितंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसके 8 जीबी रैम वैरिएंट में 128 जीबी का स्टोरेज और 12 जीबी रैम वैरिएंट में 256 जीबी का स्टोरेज मिलेगा। इन दोनों वैरिएंट की बिक्री भारतीय बाजार में 4 अगस्त से शुरू होगी।

3. स्मार्टफोन को वनप्लस की ऑफिशियल वेबसाइट वनप्लस डॉट इन से खरीदा जा सकेगा, साथ ही यह वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर और अमेजन डॉट इन पर भी उपलब्ध होंगे। कंपनी इनके दो कलर ऑफर कर रही है, जिसमें ब्लू मार्बल और ग्रे ऑनिक्स शामिल है। हालांकि 6 जीबी रैम वैरिएंट में सिर्फ ग्रे कलर ही मिलेगी, इसमें ब्लू वर्जन नहीं मिलेगा।

4. वनप्लस नॉर्ड के प्री-ऑर्डर वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर्स से किए जा सकते हैं जबकि अमेजन 28 जुलाई से प्री-ऑर्डर लेना शुरू करेगी। इसके अलावा रेड केबल मेंबर्स को वनप्लस नॉर्ड सबसे पहले खरीदने का मौका भी दे रही है, मेंबर्स 3 अगस्त को इसे वनप्लस डॉट इन और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर्स से अन्य ग्राहकों से पहले खरीद सकेंगे। इसके अलावा वनप्लस रेड क्लब मेंबर्स को नॉर्ड की खरीदी पर कई ऑफर्स भी दिए जाएंगे।

5. रेगुलर कस्टमर्स को ऑफर के तहत अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड्स से खरीदी करने पर 2000 रुपए का डिस्काउंट और रिलायंस जियो की तरफ से 6000 रुपए के बेनेफिट्स दिए जाएंगे। अमेजन से प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को नो-ईएमआई कॉस्ट की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

6. भारत के अलावा, वनप्लस नॉर्ड केवल हॉन्ग कॉन्ग, मलेशिया और 28 यूरोपीय बाजारों में बेचा जाएगा। इसके अलावा कुछ प्रमुख यूरोपीय बाजार जैसे ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, फ्रांस, जर्मनी, पोलैंड, रूस, स्पेन, स्वीडन और यूके में भी वनप्लस नॉर्ड की बिक्री का जाएगी। वनप्लस कनाडा और अमेरिका में 50 लोगों को नॉर्ड को बीटा प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में अनुभव करने का मौका देगा, हालांकि फोन आधिकारिक रूप से उत्तरी अमेरिकी बाजारों में लॉन्च नहीं होगा।

7. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, वनप्लस नॉर्ड में 6.44-इंच का फुल-एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है। यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर पर काम करता है, जो इन-बिल्ट मॉडम की बदौलत 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने में सक्षम है। सामने की तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 कवर है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए फोन में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

8. बैटरी की बात करें तो इसमें 4115mAh की बैटरी है जो Warp Charge 30T टेक्नोलॉजी सपोर्ट करती है। यह फास्ट चार्जिंग तकनीक केवल आधे घंटे में फोन को 0 से 70 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है।

9. वनप्लस 8 से भी कंपनी ने काफी कुछ फीचर्स वनप्लस नॉर्ड में लिए हैं। जिसमें सबसे खास है इसका मेन कैमरा है जिसमें सोनी IMX586 इमेज सेंसर के साथ 48-मेगापिक्सल शूटर और f/1.75 लेंस है। वनप्लस नॉर्ड पर क्वाड कैमरा सेटअप में 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर, 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी शामिल है। इसके अलावा, होल-पंच डिज़ाइन में दो सेल्फी कैमरे दिए गए हैं जिसमें 32-मेगापिक्सल का मेन शूटर और 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा शामिल है।

10. वनप्लस नॉर्ड एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड ऑक्सीजनओएस 10.5 पर काम करता है और पहले से ही ऑक्सीजनओएस 10.5.1 के रूप में अपना पहला सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त कर चुका है। कंपनी ने कंपनी के अन्य फ्लैगशिप फोन्स की तरह वनप्लस नॉर्ड पर भी दो साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट और तीन साल कर सिक्योरिटी अपडेट्स देने का वादा किया है।