Follow us:

मध्‍य प्रदेश के पन्‍ना जिले में छेडखानी का विरोध करने पर किशोरी पर फेंका एसिड, दोनों आंखें जलीं

पन्ना। पवई थाना क्षेत्र के बराहो गांव में दो युवकों ने एक किशोरी पर एसिड अटैक किया जिससे उसकी दोनों आंखें जल गई है। अब वह पन्ना जिला चिकित्सालय में भर्ती है। एसिड अटैक का शिकार हुई किशोरी से मिलने पहुंचे एसपी धर्मराज मीणा और कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। दो दिन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पन्ना आना है इसलिए प्रशासन ने इस मामले में कुछ ज्यादा ही संजीदगी दिखाई।

पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने बताया, "तेजाब के द्वारा हमले के बारे में जानकारी नहीं है। बदमाशों ने युवती की ऑख में आई ड्राप डाला था। हमने पीड़िता के साथ मुलाक़ात की। मामले में जांच जारी है। 

छेड़खानी का विरोध किया तो उसकी आंखों में तेजाब डाल दिया : घायल युवती का कहना है कि गांव के ही सुमेर सिंह और गोल्डी राजा पहले उसको पकड़कर ले गए। इसके बाद बदसलूकी की और बुरी नियत से छेड़खानी करने लगे। जब विरोध किया तो उसकी आंखों में तेजाब डाल दिया। इस युवती की मां बचपन में ही खत्म हो गई थी। परिवार के लोगों और परिचितों ने पालन पोषण किया। वह गांव में ही छोटी सी दुकान चलाकर अपना भरण पोषण करती थी पर इस घटना ने उसका सब कुछ छीन लिया दोनों आंखों से दिखाई देना बंद हो गया है वहीं आरोपित अब भी खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस अब इस मामले को संजीदगी से ले रही है। एसपी धर्मराज मीणा ने कहा कि आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करेंगे।

पीड़िता से मिलने पहुंची कांग्रेस जिलाध्यक्ष : घटना की जानकारी जैसे ही कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शारदा पाठक को लगी तो उन्होंने अस्पताल पहुंचकर पीड़ित युवती से मुलाकात की और उसका दर्द जाना और प्रशासन से कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

मुलाकात करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष शारदा पाठक सीधे एसपी आफिस पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंची और उन्होंने घटना की कठोर निंदा की और कहा कि इस तरह से किशोरी के साथ होना कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। लिहाजा पुलिस को तत्काल आरोपितों को गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा दिलानी होगी। तभी अपराधियों पर अंकुश लगेगा अन्यथा महिलाओं पर ऐसे अत्याचार बढ़ते जाएंगे।

उनके साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा, डीके दुबे, अनीश खान, पवन जैन, अनीश खान, किसान कांग्रेस अध्यक्ष शशिकांत दीक्षित युवक कांग्रेस अध्यक्ष स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी सौरव पटेरिया वैभव थापक, जीतद्र जाटव, कदीर खान, अक्षय जैन सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

आंखों के इलाज के लिए चित्रकूट भेजा जा रहा : पीड़ित किशोरी की दोनों आंखों से दिखाई देना बंद हो गया है। प्रशासन ने युवती का समुचित इलाज कराने के लिए सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के आई हास्पिटल चित्रकूट भेजा जा रहा है। इस संबंध में सिविल सर्जन डाक्टर एलके तिवारी ने बताया कि चित्रकूट अस्पताल के डायरेक्टर डा. वीके जैन से मेरी बात हो गई है उन्होंने समुचित इलाज का भरोसा दिया है। लिहाजा आंखों के अच्छे इलाज के लिए एंबुलेंस के माध्यम से पीड़िता को चित्रकूट भेज रहे हैं। किशोरी के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी संपूर्ण इलाज की व्यवस्था प्रशासन करेगा।

 

Related News