Follow us:

आज से आईपीएल 14 का पार्ट 2 शुरू, MI की CSk से भिड़ंत, दुबई में शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा मैच

आज से यूएई में आईपीएल 14 का पार्ट-2 यानी दूसरा फेज शुरू होने जा रहा है. दूसरे फेज का ये रोमांच करीब करीब एक महीने तक चलेगा. आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा.

IPL 2021: आज से यूएई में आईपीएल 14 का पार्ट-2 यानी दूसरा फेज शुरू होने जा रहा है. शाम साढ़े सात बजे से इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के बीच इस मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. आईपीएल के दूसरे फेज का ये रोमांच करीब करीब एक महीने तक चलेगा. आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा.

इस से पहले भारत में आईपीएल 14 के पहले फेज के दौरान मुंबई और चेन्नई के बीच इस साल की पहली भिड़ंत हुई थी. इस मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई ने बाजी मारी थी. हालांकि चेन्नई का इस साल अब तक का ओवरऑल प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई में टीम ने पहले फेज में सात में से पांच मैचों में जीत हासिल की थी और फिलहाल पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. वाहिं पांच बार की चैंपियन मुंबई ने सात मैचों में से चार में जीत हासिल की है और वो पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर मौजूद है.

हेड टू हेड में मुंबई का पलड़ा भारी

आईपीएल में दोनों ही टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो इसमें मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है. अब तक दोनों ही टीमें आईपीएल में 31 बार आमने सामने आ चुकी हैं. इसमें से 19 मुकाबलों में मुंबई ने जीत हासिल की है जबकि 12 मैचों में बाजी चेन्नई के हाथ लगी है.

मुंबई ने इसी स्टेडियम में जीता था आईपीएल 2020 का फाइनल

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कई लीग और अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. आईपीएल 2020 में भी इस मैदान पर कई मैच खेले गए थे जिनमें मुंबई और दिल्ली के बीच खेला गया टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी शामिल था. 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने इस मैच में पांच विकेट से जीत हासिल कर लगातार दूसरे और अपने रिकॉर्ड पांचवें आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया था.

कैसा होगा पिच का मिजाज

यहां खेले गए पिछले मैचों के आंकड़ों पर गौर करें तो आम तौर पर दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच काफी स्लो रहती है. ऐसे में आज ये पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती हैं. हालांकि पहला मैच होने के चलते शुरुआत में बल्लेबाजों के लिए यहां खेलना आसान हो सकता है और तेजी से रन बनते देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल 2020 में भी इस मैदान पर स्पिनर्स को कुल 94 विकेट मिले थे. शुरुआती ओवरों में पिच से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. इस मैदान पर पहली पारी में औसत स्कोर 172 रन है.

कहां देख सकते हैं आज का मैच

आज चेन्नई और मुंबई के बीच होने वाले इस मैच के लिए ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार इंडिया नेटवर्क के पास हैं. आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर इस मैच को देखने का आनंद उठा सकते हैं. खास बात ये है कि इस बार आप स्टार इंडिया के चैनलों पर आठ अलग अलग भाषाओं में इस मैच को देख सकते हैं.

वहीं अगर आप सफर कर रहे है या आप ऐसी किसी जगह पर हैं जहां टीवी मौजूद नहीं है तो आप अपने मोबाइल पर डिज्‍नी हॉट स्‍टार की ऐप पर इस मैच को देख सकते हैं. इसके लिए आपको हॉट स्‍टार का सब्स्क्रिप्शन लेना होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, मोईन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर) रविंद्र जेडजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर और जोश हेजलवुड.

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

 

Related News