Follow us:

Lockdown : पीएम मोदी की विपक्षी नेताओं से बातचीत, सरकार के कदमों की दी जानकारी, एकजुट होने को कहा

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा औ राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने सभी नेताओं को सरकार के कदमों और भविष्य की योजनाओं के बार में जानकारी दी. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी के सभी नेताओं से एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ पहल करने को कहा.

मोदी ने विपक्ष को दी सरकार के कदमों की जानकारी

दरअसल मोदी सरकार की कोशिश है कि कोरोना वायरस संकट के इस दौर में विपक्ष को भरोसे में लाया जाए और आने वाले समय में सरकार की तरफ से क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इसकी जानकारी दी जाए. इस बीच लॉकडाउन 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जा सकता है, इस बात की चर्चा भी जोरों पर है. देश के 8 राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दे चुके हैं.

बैठक में कौन-कौन शामिल हुए?

पीएम मोदी के साथ इस बैठक में लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश मिश्रा, टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय, एलजेपी के चिराग पासवान सहित तमाम विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे.

24 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद है. हालांकि, प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मुद्दे पर दो अप्रैल को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद किया था.

देश में कोरोना से अबतक 149 लोगों की मौत

बता दें कि आज देश में संक्रमित लोगों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच गई है. पिछले चौबीस घंटों में 35 लोगों की मौत हो गई और 700 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. अबतक कोरोना वायरस से 149 लोग मारे जा चुके हैं.

 

Related News