Follow us:

सुरत में पीएम मोदी ने किया सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित छात्रावास का भूमि पूजन, कहा - पटेल समाज युवाओं को नई दिशा देगा

नई दिल्ली। गुजरात के सूरत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित छात्रावास (Boys Hostel) फेज-1 (लड़कों के छात्रावास) का भूमि पूजन करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा शिक्षा के क्षेत्र में इस पहल से सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज युवाओं को एक नई दिशा देगा और उनके सपनों को पूरा करने में मदद करेगा। मुझे बताया गया है कि दोनों चरणों का छात्रावास निर्माण 2024 तक पूरा हो जाएगा।पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि एक समय था जब गुजरात में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और शिक्षकों की कमी थी... विभिन्‍न कारणों से लड़कियां पढ़ाई छोड़ रहीं थी इनमें से एक स्‍कूलों में लड़कियां के लिए शौचालय की कमी भी थी। लेकिन अब इस सुविधा के मिलने के बाद लड़कियों की ड्रॉपआउट दर में गिरावट आई है।

इस छात्रावास में 1500 छात्रों के रहने की सुविधा होगी, साथ ही एक सभागार और पुस्‍तकालय भी इसमें बनाया जाएगा। दूसरे चरण में अगले साल यहां 500 छात्राओं के रहने के लिए भी एक छात्रावास बनाया जाएगा। इस खास कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupender Patel) भी उपस्थित हैं। सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज 1983 में स्थापित एक पंजीकृत ट्रस्ट है जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के कमजोर वर्गों का शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन है। यह ट्रस्ट छात्रों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने में मदद करने के साथ-साथ उन्हें उद्यमिता और कौशल विकास के लिए एक मंच भी प्रदान करता है।

 

Related News