Follow us:

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरी, सोमवार को नए प्रधानमंत्री पर लगेगी मुहर

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद अहम रहा. क्योंकि नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में इमरान खान हार गए हैं. लिहाजा इमरान खान ने अब अपनी सत्ता गंवा दी. बता दें कि पाक संसद में कुल सासदों की संख्या 342 है. यानी इमरान खान को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए 172 वोट हासिल करने थे. लेकिन सदन में वोटिंग के दौरान इमरान खान समर्थक सांसद मौजूद नहीं रहे. लिहाजा अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े

पाकिस्तान में गिरी इमरान सरकार, अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े
पाकिस्तान में इमरान सरकार आखिरकार गिर गई. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान के खिलाफ 174 वोट मिले. पीएमएलएन के सांसद के स्पीकर का चार्ज संभालने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई. वोटिंग के दौरान इमरान खान की पार्टी के सांसद सदन से बाहर चले गए.

नेशनल असेंबली के बाहर इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के बीच इमरान की पार्टी पीटीआई के समर्थकों का नेशनल असेंबली के बाहर प्रदर्शन शुरू हो गया है. इससे पहले लाहौर में भी इमरान के समर्थक सड़कों पर उतर गए थे.

शाहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री
पीएमएलएन के नेता शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे. रविवार दोपहर दो बजे सदन की बैठक बुलाई जा सकती है. बताया जा रहा है कि इसी बैठक में प्रधानमंत्री चुने जा सकते हैं.

इमरान खान के सचिव का तबादला
नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के बीच इमरान खान के सचिव आजम खान का तबादला कर दिया गया है. आजम खान के अलावा अन्य अधिकारियों के भी तबादले की खबर भी आ रही है.

 

 

 

 

Related News