Follow us:

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ राहुल गांधी ने शुरू किया #SpeakUpAgainstFuelHike अभियान, जनता से की जुड़ने की अपील

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार 21 दिन बढ़ोतरी के बाद रविवार को तेल की कीमतें नहीं बढ़ीं लेकिन आज सोमवार को एक बार फिर दोनों के दामों में बढ़ोतरी हुई जिसके विरोध में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कैंपेन शुरू किया है। राहुल ने लोगों से #SpeakUpAgainstFuelHike से जुड़ने और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की है।

राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें। दरअसल, आज से कांग्रेस पार्टी देशभर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने जा रही है।

राहुल गांधी ने सोमवार को जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें कहा जा रहा है कि कोरोना संकट और चीन के साथ बिगड़ते हालात के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हालात पर छोड़ दिया है। इसमें कहा गया कि लोगों के पास रोज़गार नहीं है और केंद्र सरकार 21 दिनों से हर रोज दाम बढ़ाए जा रही है।

बता दें कि रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहने से जहां लोगों को महंगाई से राहत मिलते दिखी, वहीं सोमवार को एक बार फि‍र हुई वृद्धि ने इस भ्रम को तोड़ दिया। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को 21 दिन बाद डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया और पेट्रोल के दाम को भी स्थिर रखा था।

बीते तीन सप्ताह में दूसरी बार पेट्रोल के दाम में स्थिरता दर्ज की गई थी। सोमवार को कंपनियों ने राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत में 0.05 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 0.13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी।

7 जून से शुरू हुई ईंधन में मूल्‍यवृद्धि के बाद से अबतक पेट्रोल 9.17 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। वहीं डीजल भी 11.14 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। इससे पहले शनिवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल का भाव दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 23 पैसे, जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया था। डीजल की कीमत भी एक दिन पहले दिल्ली में 21 पैसे, कोलकाता में 18 पैसे, मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई थी।

 

Related News