Follow us:

निशाने पर सचिन पायलट के समर्थक? कांग्रेस ने राजस्थान में भंग की जिला और ब्लॉक समितियां

जयपुर। सचिन पायलट के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से अब उनके समर्थक पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। इस बीच कांग्रेस ने राजस्थान में भंग की जिला और ब्लॉक समितियां भंग कर दी हैं। राजस्थान कांग्रेस के इन—चार्ज अविनाश पांण्डेय ने बताया कि एआईसीसी ने राज्य की सभी जिला और ब्लॉक स्तर की कांग्रेस कमेटियों को भंग करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है। जल्द ही नई कमेटियों का गठन शुरू किया जाएगा।

बता दें कि कल राजस्थान में सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम के पद से हटाते ही पार्टी के अंदर अंसतोष खुलकर सामने आने लगा। एक-एक कर कई जिला इकाईयों से इस्तीफे की खबर आने लगीं। पायलट के विधानसभा क्षेत्र टोंक में कांग्रेस पार्टी की ईकाई के 59 लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले पाली जिला कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नीलाल चाडवास ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया था। पांडे ने एक बयान में कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ नई प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों एवं प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अनुमति के बिना कोई भी कांग्रेस जन मीडिया से संवाद नहीं करेगा।

 

Related News