Follow us:

देश में सीएनजी की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, दिल्ली में 50 रूपए प्रति किलो के करीब पहुंची

दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर महंगाई एक और झटका देने वाली है। बुधवार से राजधानी दिल्ली में में CNG गैस की कीमत अक्टूबर माह में एक बार फिर बढ़ गई है और अब भाव बढ़ने के बाद राजधानी दिल्ली में सीएनजी का भाव 49.76 रुपए प्रति किलो होगा। गौरतलब है कि दिल्ली में पेट्रोल का भाव फिलहाल रिकॉर्ड अधिकतम स्तर पर चल रहा है और अब ऐसे में महंगे पेट्रोल-डीजल के दाम झेल रही आम जनता की जेब पर एक नया बोझ पड़ने जा रहा है।

आज सुबह 6 बजे से नई दरें लागू

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में सीएनजी के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी शेयर की है। दिल्ली में बुधवार सुबह 6 बजे से सीएनजी 49.76 रुपए प्रति किलो पर उपलब्ध होगी। कंपनी ने बताया कि दिल्ली में 13 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से CNG की कीमत 49.76 रुपए प्रति किलोग्राम हो जाएगी। गौरतलब है कि 12 दिनों में दूसरी बार CNG की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

इन शहरों में भी बढ़ा सीएनजी का भाव

- नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 56.02 रुपए

- गुरुग्राम में 58.20 रुपए प्रति किलो

- मुजफ्फरनगर में CNG की कीमत 63.28 रुपए प्रति किलो

- मेरठ के शामली में CNG की कीमत 63.28 रुपए प्रति किलो

- कानपुर, फतेहपुर में CNG की कीमत 66.54 रुपए प्रति किलो

- हमीरपुर में सीएनजी की कीमत 66.54 रुपए प्रति किलो

PNG के भाव में भी बदलाव

वहीं दूसरी ओर CNG के अलावा घरों में इस्तेमाल होने वाले PNG की कीमत भी बढ़ गई है। दिल्ली-NCR में 35.11 प्रति SCM की दर से गैस मिलेगी। गुरुग्राम में यह कीमत 33.31 प्रति SCM की दर से उपलब्ध होगी।

पहले 2 अक्टूबर को बढ़ाए गए थे दाम

आपको बता दें इससे पहले 2 अक्टूबर को भी CNG के दाम में बढ़ोतरी की गई थी। तब दिल्ली में CNG के दाम 2.28 रुपए प्रति किलो और नोएडा-गाजियाबाद में 2.55 रुपए प्रति किलो बढ़ाए गए थे। इससे पहले प्राकृतिक गैस की कीमत में 62 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी।

 

Related News