Follow us:

भारत में जल्द होगी PUBG की वापसी, सोशल मीडिया पर कंपनी ने जारी किया टीजर

नई दिल्‍ली। PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया की KRAFTON Inc ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है.

कुछ ही समय में अपने लाखों दिवाने बनाने वाला गेम्स PUBG जल्द भारत में वापसी करने वाला है. जहां पहले इस गेम की भारत वापसी का ऐलान किया था वहीं अब कंपनी ने इसको लेकर एक टीजर वीडियो भी जारी किया है. भारत सरकार ने पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप्स पर दो सितंबर को बैन लगा दिया था. डाटा सिक्योरिटी को लेकर इन सभी ऐप्स को प्रतिबंधित कर दिया गया था.

पबजी डेवलपर्स ने गेम के ऑफीशियल हैंडल पर एक टीजर जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि "ऑल न्यू पबजी मोबाइल भारत में आ रहा है, अपने सभी दोस्तों से इसे शेयर करें." वहीं टॉक एस्पोर्ट्स की रिपोर्ट की मानें तो नए पबजी मोबाइल गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन टैपटैप स्टोर पर अवेलेबल हैं. प्री-रजिस्ट्रेशन आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म्स के यूजर्स के लिए अवेलेबल हैं. अगर आप भी पबजी मोबाइल इंडिया के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो इसके लिए टैपटैप कम्युनिटी का मेंबर बनना होगा.

PUBG ने की थी घोषणा
PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया की KRAFTON Inc ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है. पिछले हफ्ते, KRAFTON ने Azure पर गेम को होस्ट करने के लिए Microsoft के साथ एक ग्लोबल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए.

'सुरक्षा पहली प्राथमिकता'
कंपनी ने कहा, "PUBG Corporation के लिए इंडियन प्लेयर के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, कंपनी सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारतीय यूजर्स की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली स्टोरेज प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनका डेटा सुरक्षित रूप से रहे."

भारत में 50 मिलियन से अधिक हैं यूजर्स
बैन के कुछ दिनों बाद, कॉरपोरेशन ने कहा था कि वह जल्द ही इस गेम को भारत लाने की कोशिश करेगा। यह खुद को Tencent (PUBG के वितरक और भारत में डेवलपर) से भी दूर कर रहा है. गेम शुरू में Tencent के चीनी रूट और दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था. बतादें कि भारत में 50 मिलियन से अधिक मासिक एक्टिव यूजर्स के साथ, PUBG मोबाइल देश में प्रतिबंधित होने से पहले अब तक का शायद सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम था.

 

Related News