Follow us:

पुडुचेरी में सभा को संबोधित कर रहे गृह मंत्री अमित शाह, कहा- केंद्र ने पुडुचेरी के विकास के लिए 15 हजार करोड़ दिए, नारायणसामी ने गांधी परिवार के सेवा में लगा दिया

चेन्नई। गृह मंत्री अमित शाह ने पुडुचेरी के कराईकल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नारायणसामी की सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में भ्रष्टाचार की गंगा बहाने का काम किया। 15,000 करोड़ रुपये भारत सरकार ने यहां के विकास के लिए भेजे। क्या आपके गांवों में ये पैसा आया है? नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार की सेवा में दिल्ली भेज दिया। स्थानीय निकाय के चुनाव लोकतंत्र में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। आप बताइये ये चुनाव होने चाहिए या नहीं? लेकिन यहां 14 वर्षों से हाईकोर्ट के कहने के बाद भी निकाय चुनाव नहीं हुए। क्योंकि उन्हें डर था कि चुनाव हुआ तो भाजपा का कमल यहां खिल जाएगा।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने यह भी कहा कि पुडुचेरी में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस में योग्यता के लिए कोई जगह नहीं है। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा ने उनकी सरकार को गिराया है। कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार के कारण गिरी है। आपने मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था, जो अपने सबसे बड़े नेता के सामने अनुवाद करने में भी झूठ बोले, इस तरह के व्यक्ति को आपने मुख्यमंत्री बनाया। उनकी नजर पुडुचेरी के विकास के लिए नहीं उठी। गांधी परिवार की सेवा करने में और चरण स्पर्श करने में ही उनका ध्यान रहता था। कांग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुडुचेरी में ही नहीं पूरे देश में बिखर रही है।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने पूछा था कि मत्स्य विभाग क्यों नहीं है। मैं लोगों से जानना चाहता हूं कि क्या वे ऐसा नेता चुनना चाहते हैं, जो यह न जानता हो कि मत्स्य विभाग 2 वर्षों (2019 से) से अस्तित्व में है। मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रस्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा हमारे पुडुचेरी को मिलने वाला है। इस छोटे से प्रदेश में भ्रष्टाचार की गंगा बहाने का काम नारायणसामी सरकार ने किया। कांग्रेस ने पुडुचेरी में आइटी पार्क लाने का वादा किया था। मैं नारायणसामी जी को पूछना चाहता हूं 5 साल खत्म हो गए, आपका वो आइटी पार्क कहां है, हमें पता दे दीजिए हम जाकर देख लें।

भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है

गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधन के शुरुआत में कहा कि मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कह रहे हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 115 से ज़्यादा योजनाओं को यहां भेजकर पुडुचेरी के सर्वांगीण विकास के लिए कदम आगे बढ़ाए। मगर यहां एक सरकार थी जो छोटी राजनीति करना चाहती थी, इनके मन में डर था कि अगर पुडुचेरी में ये योजनाएं लोकप्रिय होती हैं तो उनकी नींव खत्म हो जाएगी। पुडुचेरी के लगभग 75% युवा बेरोजगार हैं। अगर आप एनडीए सरकार को वोट देते हैं, तो हम बेरोजगारी दर को 40% से कम कर देंगे।

नरेंद्र मोदी की सरकार ने पुडुचेरी के विकास के लिए ढेर सारे काम किए

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पुडुचेरी के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं। पुडुचेरी के अंदर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उड़ान योजना के तहत बेंगलुरु और हैदराबाद से पुडुचेरी को जोड़ा गया है। 25 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक छोटे पोर्ट का भूमिपूजन करके यहां पर जो सागर किनारे रहने वाले लोग हैं उनके विकास के लिए एक बहुत बड़ा रास्ता खोला है। ये पोर्ट 2009 से बंद था, अब बहुत जल्दी ही शुरू होने जो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पुडुचेरी के बेस्ट बनाने की बात कही है। बी-बिजनेस हब, ई-एजुकेशन हब, एस स्प्रिचुअल हब, टी- टूरिज्म हब। बेस्ट के चारों शब्द ही पुडुचेरी के विकास की नींव हैं। इसके आधार पर पुडुचेरी को देश का गहना बनाने का काम भाजपा सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि मैं पुडुचेरी की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप एनडीए सरकार बनाइए, 2022 आजादी के 75 साल जब होंगे तब यहां पर हर गरीब के घर में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने का काम भाजपा सरकार करेगी।

पुडुचेरी और तमिलनाडु की यात्रा पर अमित शाह

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह पुडुचेरी और तमिलनाडु की यात्रा पर हैं। वह देर रात चेन्नई पहुंचे। यहां बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। चुनाव आयोग ने दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है। दोनों जगह एक ही एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा। वहीं दो मई को नतीजे आएंगे।अमित शाह कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह भाजपा पुडुचेरी मंडल और पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह तमिलनाडु जाएंगे। यहां वह विलुप्पुरम में थेइवनई अम्मल कॉलेज फॉर वीमेन में भाजपा तमिलनाडु कोर समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। फिर वह म विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।