Follow us:

Sharad Pawar on Rahul Gandhi: अब शरद पवार बोले, राहुल गांधी में निरंतरता की कमी

क्या महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी यानी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है? यह सवाल एक बार फिर उठा है क्योंकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राहुल गांधी पर बड़ा बयान दिया है। शरद पवार का कहना है कि राहुल गांधी में निरंतरता की कमी है। राहुल गांधी की राजनीतिक समझ को लेकर ऐसी ही बात कुछ दिन पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में कही थी। हालांकि शरद पवार ने बराक ओबामा की राहुल पर कही बातों को आपत्ति भी जताई। शरद पवार ने राहुल गांधी पर यह टिप्पणी एक इंटरव्यू के दौरान कही।

शरद पवार से पूछा गया था कि क्या देश राहुल गांधी को एक नेता के रूप में अपनाने को तैयार है। इस पर शरद पवार ने कहा, इसको लेकर कई तरह की बातें हैं। राहुल गांधी में निरंतरता की कमी है। हालांकि यह कांग्रेस पर निर्भर है कि वो किसे अपना नेता चुनते हैं और किसे नहीं। इसी इंटरव्यू के दौरान शरद पवार ने माना कि उनका सोनिया गांधी और उनके परिवार के साथ टकराव रहा है, लेकिन यह भी कहा कि हर कांग्रेसी आज भी गांधी-नेहरू परिवार के प्रति आकर्षित है।

पढ़िए ओबामा ने क्या कहा था राहुल के बारे में

'अपनी किताब 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' में बराकर ने लिखा, 'राहुल गांधी में एक ऐसे घबराए हुए और अनगढ़ छात्र के गुण हैं जिसने अपना कोर्ट पूरा कर लिया है और वह अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें विषय में महारत हासिल करने की योग्यता या फिर जुनून की कमी है।'

क्या महाराष्ट्र में सबकुछ ठीक नहीं?

महाराष्ट्र की राजनीति में भाजपा नेता लगातार बयानबाजी करते रहे हैं। बीते दिनों भी एक भाजपा नेता ने कहा था कि इस बार से सुबह नहीं, बल्कि दिल के उजाले में शपथ लेंगे।

Related News