Follow us:

रियलमी का पहला फिटनेस बैंड लॉन्च,हर 5 मिनट में हार्ट रेट को ट्रैक करके उसकी डिटेल लिंक ऐप पर भेजेगा

ये हर 5 मिनट में हार्ट रेट को ट्रैक करके उसकी डिटेल लिंक ऐप पर भेजेगा

इसमें फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, ट्विटर, टिकटॉक, यूट्यूब के नोटिफिकेशन मिलेंगे

नई दिल्ली। रियलमी ने आज भारतीय बाजार में अपनी न्यू रियलमी 6 सीरीज के साथ रियलमी बैंड लॉन्च किया है। ये भारत में लॉन्च होने वाला कंपनी का पहला फिटनेस बैंड भी है। इस बैंड में यूएसबी डायरेक्ट चार्जिंग और स्मार्ट नोटिफिकेशन फीचर दिया है। इसमें 5 डायलिंग फेस भी दिए हैं। बैंड को तीन स्ट्रैप कलर्स ब्लैक, ग्रीन और यलो में खरीद पाएंगे। ये बैंड कंपनी के लिंक ऐप से कनेक्ट होकर यूजर की फिटनेस को ट्रैक करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये बैंड श्याओमी के मी बैंड 4 का कॉम्पटीटर बन सकता है।

रियलमी बैंड की कीमत

इसकी कीमत 1499 रुपए तय की गई है। लॉन्चिंग के साथ ही इसकी बिक्री कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। हालांकि, ये लिमिटेड समय के लिए है। कंपनी का कहना है कि पहले आने वाले को ये बैंड पहले मिलेगा। इसकी पहली रेगुलर सेल 9 मार्च को होगी। इसे अमेजन इंडिया के साथ दूसरे ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद पाएंगे।

रियलमी बैंड के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इसमें 0.96-इंच का कलर TFT LCD पैनल दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 80x160 पिक्सल है। डिस्प्ले में एक टच बटन दिया है। ये 5 लेवल ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। बैंड की ब्राइटनेस को लिंक ऐप की मदद से भी कम या ज्यादा कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि अभी इसमें 5 फेस दिए हैं, जो ऐप अपडेट होने के साथ बढ़ जाएंगे।

ये यूजर की फिटनेस को ट्रैक करता है। इसमें हार्ट रेट सेंसर दिया है, जो रियल टाइम हार्ट रेट हर 5 मिनट में बताता है। इसमें स्लीप क्वालिटी मॉनीटर भी दिया है, जो यूजर की नींद को ट्रैक करता है। इसमें 9 स्पोर्ट्स मोड्स भी दिए हैं जिसमें वॉकिंग, रनिंग, योगा और अन्य शामिल हैं। इसमें क्रिकेट मोड भी दिया है। इस मोड की मदद से क्रिकेट खेलने के दौरान होने वाली एक्टिविटी ट्रैक होगी।

इस बैंड को IP68 सर्टिफिकेट मिला है। यानी गंदगी, डस्ट, सेंड और पानी की बूंदों से ये पूरी तरह सेफ रहता है। ये फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, ट्विटर, टिकटॉक और यूट्यूब के साथ कई अन्य ऐप्स के नोटिफिकेशन दिखाया है। मौसम से जुड़ी जानकारी भी बैंड पर देख सकते हैं।

इसमें थ्री-एक्सेस एक्सेलेरोमीटर, रोटर वाइब्रेशन मोटर और ब्लूटूथ वर्जन 4.2 दिया है। जिन स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप या उससे ज्यादा वर्जन वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है, उनसे इसे कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें 90mAh की बैटरी है। कंपनी का कहना है कि ये 6 से 9 दिन का बैकअप देती है।