Follow us:

15 सितंबर को लॉन्च होगा Xiaomi का नया फोन Redmi 9i, वॉटरड्रॉप-स्‍टाइल नॉच के साथ आएगा

  • टीजर देखने से पता चलता है कि Redmi 9i वॉटरड्रॉप-स्‍टाइल नॉच के साथ आएगा.
  • Xiaomi मोबाइल कंपनी का यह नया हैंडसेट Mi.com और Flipkart से बेचा जाएगा.

नई दिल्‍ली। Redmi 9i स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में 15 सितंबर को लॉन्‍च होगा. रेडमी 9 सीरीज के तहत आने वाला Redmi 9i चौथा स्‍मार्टफोन है. लॉन्चिंग से पहले इसकी कीमत लीक हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेडमी का यह नया फोन 8 हजार रुपये से कम दाम में आएगा.

रेडमी की इस सीरीज में पहले से Redmi 9, Redmi 9A और Redmi 9 Prime मौजूद हैं. Xiaomi मोबाइल कंपनी का यह नया हैंडसेट Mi.com और Flipkart से बेचा जाएगा. Redmi 9i की शुरुआती कीमत 7,999 रुपये होगी.

रेडमी 9i स्‍मार्टफोन 4GB रैम व 64 जीबी स्‍टोरेज और 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्‍टोरेज के साथ दो वेरियंट में आएगा. 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्‍टोरेज मॉडल की कीमत सामने नहीं आई है. कंपनी ने फोन के कुछ फीचर्स को रिवील कर दिया है. कंपनी ने टीजर में लिखा है, ‘Big On watching Videos’, जिसका मतलब साफ है कि फोन की स्क्रीन बड़ी होगी.

टीजर देखने से पता चलता है कि Redmi 9i वॉटरड्रॉप-स्‍टाइल नॉच के साथ आएगा. यह MIUI 12 सॉफ्टवेयर पर चलेगा. रेडमी 9i फोन 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट के साथ आएगा. फिजिकल बटन राइट साइड में दिए गए हैं.

इसके अलावा मिली जानकारी के अनुसार रेडमी 9i बड़े डिस्‍प्‍ले, बड़ी बैटरी और स्‍टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो-एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आएगा. फोन में गेम-सेंट्रिक फीचर्स और बेहतर कैमरा मिलने की उम्‍मीद है. उम्मीद जताई जा रही है कि इसके दोनों वैरिएंट की कीमत 10000 रुपये से कम होगी. रेडमी 9 सीरीज की सभी फोन की कीमत 10000 रुपये के आस-पास ही है.

इससे पहले 2 सितंबर को भारत में नया फोन रेडमी 9A लॉन्च किया गया था. कंपनी ने अपने इस फोन को भी बजट सेगमेंट में पेश किया, जिसकी कीमत सिर्फ 6,799 रुपये रखी गई. ये सस्ता फोन रेडमी 9A एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 12 पर काम करता है.