Follow us:

19 सितंबर से शुरु होंगे IPL 2021 के मुकाबले, UAE में हो सकते हैं बाकी बचे मैच

नई दिल्ली। IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का होना तय हो गया है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस सीजन के मैचों की शुरुआत 19 सितंबर से होगी, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को हाेगा। आपको बता दें कि 4 मई को कोरोना केस आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। इस सीजन के 60 में से 29 मैच हो चुके हैं जबकि 31 मैच अभी और होने हैं। मैच कहां होंगे इसकी अभी घोषणा नहीं हुई, लेकिन इसके UAE में होने की ज्यादा संभावना है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों ने बताया कि मैचों को पूरा कराने के लिए हमें 25 दिन का विंडाे चाहिए था, जो सितंबर में मिल गया है। वहीं UAE बोर्ड ने इसे आयोजित करने को लेकर अपनी सहमति दे दी है। ऐसे में IPL के बचे मुकाबले शारजाह, दुबई और अबुधाबी में हो सकते हैं। UAE में इससे पहले भी IPL की आयोजन हो चुका है। अगर मैच हुुए,तो ये लीग तीसरी बार यूएई में आयोजित होगा। साल 2020 के पूरे 60 मुकाबले यूएई में हुए थे और मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी थी।

वैसे भी श्रीलंका क्रिकेट ने भी IPL के बचे हुए मैचों के अपने देश में आयोजन का प्रस्ताव दिया था, लेकिन UAE की संभावना ज्यादा बन रही है। फिलहाल बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के आयोजन की तारीख तय कर ली है। 19 सितंबर से यूएई में टूर्नामेंट की फिर से शुरुआत होगी और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दशहरा वाले दिन खेला जाएगा। इसके तुरंत बाद ही टी20 विश्व कप का भी आयोजन होना है।

जहां तक विदेशी खिलाड़ियों के शामिल होने का सवाल है, तो BCCI को उम्मीद है कि ज्यादातर विदेश खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। विभिन्न बोर्डों से बातचीत चल रही है और सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। BCCI किसी भी कीमत पर ये आयोजन करना चाहता है। इसकी वजह ये है कि IPL कैंसल होने की वजह से उसे 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये बात कही थी।