Follow us:

जून और जुलाई में हो सकते हैं IPL के बाकी मैच, BCCI ने ECB से की यह मांग

कोरोना की दूसरी लहर के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आधे सीजन में ही IPL 2021 रोकना पड़ा था। देश में अभी भी कोरोना की स्थिति ठीक नहीं है और बाकी के मैच नहीं कराए जा सकते। इस बीच BCCI इंग्लैंड में IPL का बाकी सीजन कराने पर विचार कर रहा है। अगर ऐसा होता है तो जून और जुलाई के महीने में IPL के बाकी मैच हो सकते हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने द टाइम्स में लिखा कि BCCI ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से अनुरोध किया है कि वह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को वर्तमान 4 अगस्त से एक सप्ताह आगे बढ़ाए ताकि उन्हें अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के शेष 31 मैचों को पूरा करने के लिए बेहतर स्लॉट मिल सके। हालांकि, इस बात की पुष्टि बीसीसीआइ के किसी भी अधिकारी ने नहीं की है।

BCCI और ECB के बीच अनौपचारिक चर्चा

रिपोर्ट में कहा गया है, "भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग को पूरा करने के लिए इंग्लिश समर के अंतिम टेस्ट को आगे बढ़ाने की संभावना के बारे में पूछताछ की है। संबंधित बोर्डों के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई है, क्योंकि कोरोना ने क्रिकेट का शेड्यूल तबाह कर दिया है।" भारतीय टीम 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलेगी। इसके बाद भारत के पास छह सप्ताह का संभावित अंतराल है। अगस्त के महीने से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी।

अगस्त और सितंबर के महीने में होगी टेस्ट सीरीज

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है। पहला मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स में 12 अगस्त से खेला जाना है। तीसरा मैच लीड्स में 25 अगस्त से और चौथा मैच 2 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। BCCI चाहता है कि आइपीएल का आयोजन इंग्लैंड में हो, लेकिन अभी तक बात नहीं बन सकी है। अगर ऐसा होता है तो जून के आखिरी सप्ताह और जुलाई में IPL के मैच हो सकते हैं।