Follow us:

रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ गैलेक्सी M31s लॉन्च, बेहतर कैमरा एक्सपीरियंस के लिए मिलेगा प्री-इंस्टॉल Intelli-Cam फीचर

नई दिल्ली। सैमसंग ने गैलेक्सी M31s को भारत में गैलेक्सी एम-सीरीज के नए मॉडल के तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह फरवरी में लॉन्च किए गए गैलेक्सी M31 का अपग्रेड वर्जन है, जो पंच-होल डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरे के साथ आता है। कैमरा एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए गैलेक्सी M31s में प्री-इंस्टॉल इंटेली-कैम (Intelli-Cam) फीचर दिया गया है। फोन दो रैम ऑप्शन में उपलब्ध हैं। गैलेक्सी M31s रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और 25W चार्जर के साथ USB टाइप- C टू USB टाइप- C केबल के साथ आता है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स और रियलमी 6 प्रो से देखने को मिलेगा।

सैमसंग गैलेक्सी M31s: भारत में कीमत और ऑफर्स

भारत में गैलेक्सी M31s के बेस की 6GB रैम वेरिएंट की कीमत 19499 रुपए है जबकि इसके 8GB रैम वैरिएंट की कीमत 21,499 रुपए है। फोन मिराज ब्लैक और मिराज ब्लू कलर में उपलब्ध है।

भारत में इसकी बिक्री 6 अगस्त से शुरू होगी, इसे सैमसंग शॉप और अमेजन इंडिया के माध्यम से खरीदा जा सकेगा। 6 अगस्त को अमेजन की प्राइम डे सेल का पहला दिन भी है।

सैमसंग गैलेक्सी M31s: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

डुअल नैनो सिम सपोर्ट करने वाले सैमसंग गैलेक्सी M31s स्मार्टफोन वन UI के साथ एंड्रॉयड 10 ओएस पर काम करता है।
इसमें 400 नीट्स पीक ब्राइट ब्राइटनेस और गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 6.5 इंच का फुल-एचडी प्लस सुपर AMOLED इंफिनिटी-ओ डिस्प्ले है।
फोन में 8GB तक रैम के साथ ओक्टा-कोर Exynos 9611 प्रोसेसर है। यह वहीं चिपसेट है, जो इससे पहले गैलेक्सी M31 और गैलेक्सी M30 में भी देखा जा चुका है।

फोटो और वीडियोग्राफी के लिए, गैलेक्सी M31s में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें f/1.8 लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सोनी IMX682 सेंसर है, जिसे 12-मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ जोड़ा गया है जिसमें 123-डिग्री अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। इसके अलावा इसमें 5-मेगापिक्सल का डेप्थ शूटर और 5-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर भी शामिल है।
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर है, जो इसके डिस्प्ले के पंच-होल डिजाइन कटआउट में लगा है। कैमरा सेंसर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट करता है और स्लो-मोशन वीडियो, एआर डूडल, और एआर इमोजी जैसी फीचर्स के साथ आता है।

गैलेक्सी M31s में 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS/A-GPS, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक मिलता है।
फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इसमें 6000mAh की बैटरी पैक है। बॉक्स में ही 25W चार्जर है, जो फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करता है। फोन की मोटाई सिर्फ 9.3 एमएम है।