Follow us:

सीहोर : विवाहिता की तरह साथ रहने की जिद में गंवाई जान, प्रेमी ने उतारा मां-बेटी को मौत के घाट

सीहोर। तीन शादी टूटने के तीन माह पहले महिला एक युवक के संपर्क में आई, जो मंगलवार को अपनी बच्ची के साथ उसके घर पहुंचकर पत्नी की तरह अपने साथ रखने की जिद करने लगी, जो युवक को नगवार गुजरी। इसके बाद युवक उसे जगह-जगह घुमाने के बाद ग्राम कादराबाद पहुंचा, जहां उसने बुधवार रात पार्वती नदी के कि नारे महिला व बच्ची के सिर पर पत्थर पटककर मौत के घाट उतार दिया। वहीं पुलिस ने तीन दिन में आरोपित को पकड़कर इस दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया।

थाना श्यामपुर के तहत आने वाले ग्राम कादराबाद पार्वती नदी के कि नारे घाटी पर ज्ञानसिंह मीणा के खेत के पास 3 जून को एक अज्ञात महिला व बालिका के शव मिले थे। सूचना पर मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच में लिया था।

अनुसंधान के दौरान गठित टीम को अज्ञात मृतिकाओं व अज्ञात आरोपित के संबंध में साक्ष्य प्राप्त हुए, उसके आधार पर अज्ञात मृतिका की पहचान नीलू जाट पत्नी गिरीराज जाट निवासी धानसी थाना बावई जिला होशंगाबाद के रुप हुई और अज्ञात बच्ची की पहचान परी जाट के रुप में हुई।

गठित टीम व सायबर सेल द्वारा प्रकरण में तकनीकी व वैज्ञानिक सहयोग कि या गया, जिसके आधार पर प्रकरण में अज्ञात आरोपित की पतारसी की जाकर आरोपी रईस खां पिता ईमाम खां निवासी दोराहा का होना पाए जाने पर गिरफ्त में लिया जाकर पूछताछ की गई, जिसने अपना जुर्म कबूल कि या।

श्यामपुर पुलिस ने दोहरे हत्या काण्ड का 3 दिन में खुलासा कर दिया। एसपी एसएस चौहान ने टीम के सदस्यों को 10 हजार रुपये के इनाम से पुरस्कृत कि या है। उक्त दोहरे हत्याकांड के खुलासे में एसआई भंवर सिंह भूरिया, एएसआई मुके श सिंह, हेड कांस्टेबल खुशीलाल, कांस्टेबल सुरेश मालवीय, अजय जाटव, वीरेन्द्र उमठ, सुशील साल्वे, शैलेन्द्र राजपूत, शैलेंद्र तोम, ज्योति मेहर की सराहनीय भूमिका रही।

विवाहिता की तरह रखने के दबाव के कारण की हत्या

आरोपित रईस ने बताया कि मृतिका से उसके अवैध संबंध होने व मृतिका द्वारा विवाहित की तरह साथ रखने के लिए दबाव बनाने पर मृतिका व उसकी पुत्री को बाइक से अपने साथ भोपाल, कु रावर, शाजापुर जिले में घुमाते हुए तीन जून की रात करीब 8 बजे पार्वती नदी के कि नारे कादराबाद के पास दोनों को पत्थर से सिर में मारकर हत्या कर दी।

मृतक महिला तीन बार शादी कर अपने पतियों को छोड़ चुकी थी, उसकी पहली शादी सलकनपुर, दूसरी शादी गुना और तीसरी शादी होशंगाबाद में हुई थी, तीनों पतियों को छोड़ने के बाद तीन माह से आरोपित रईस के संपर्क में थी। लेकि न रईस अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ दोराहा में रहता था, जो उक्त महिला को अपने साथ नहीं रखना चाहता था, जिसको लेकर परिवार के सामने उसका विवाद भी हुआ था, जिसका रईस के बड़े भाई ने वीडियों बनाकर वायरल कि या था, जिससे पुलिस को दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में समय नहीं लगा।