Follow us:

कोरोना वायरस : शिवुपरी में एक और कोरोना पॉजीटिव मिला, घर सहित इलाका सील

शिवपुरी। कोराना वायरस ने शिवपुरी जिले में दूसरे युवक को अपना शिकार बनाया है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में खनियांधाना के रहने वाले युवक की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। प्रशासन ने उसके घर सहित पूरे इलाके को सील कर दिया है। पिता को घर में ही कोरोन्टाइन कर बैनर लगा दिया है, जिससे कोई उनसे संपर्क न करे। सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा ने इस बात की पुष्टि की। पॉजीटिव युवक 13 मार्च को पिता का इलाज कराने के लिए कर्नाटक एक्सप्रेस से हैदराबाद गया था। जिस बोगी में वह सवार था उस बोगी में कर्नाटक का कोई ऐसा व्यक्ति सफर कर रहा था, जिसे कोरोना था। उसके संपर्क में आने से उस बोगी के 5 यात्री कोरोेना पीड़ित हुए हैं।

कर्नाटक में पॉजीटिव मिले मरीज को लेकर वहां का प्रबंधन बोगी में सवार अन्य लोगों की तलाश कर रहा था, जिसके चलते कुछ रोज पहले उसने शिवपुरी जिला प्रशासन को जानकारी दी थी।

इधर इंदौर में वायरस से प्रभावित पांच लोगों के संपर्क में आने वाले 18 परिवार के 50 से अधिक लोगों को आइसोलेट किया गया है। वहीं, 15 अन्य लोगों के सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की लैब भेजे गए हैं।

बुधवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो चुकी है। विभाग की रैपिड एक्शन टीम ने मरीजों के परिवार के सदस्यों की जानकारी निकालने के बाद उन लोगों से संपर्क किया, जो इनके संपर्क में आए या संपर्क में आए लोगों के संपर्क में आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग का अमला पहचान कर रहा है ताकि तुरंत उपचार किया जा सके। उधर, एमटीएच हॉस्पिटल से गर्भवतियों और प्रसूताओं की छुट्टी करने के बाद वहां आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही थी।

 

Related News