Follow us:

इटली में कातिल कोरोना का जबरदस्त कहर, 24 घंटे में 133 की मौत, अब तक 366 जानें गईं

Coronavirus। इटली में कातिल कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. एक ही दिन में 133 मौतों से इटली में हडकंप मच गया है. सिनेमाघर, थिएटर, ओपेरा हाउस समेत ऐसी सारे जगहें बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं जहां भी भीड़ जुटती है. इतना ही नहीं यहां एक दिन में 1492 नए संक्रमित मामले भी एक दिन में देखने को मिले हैं. कोरोना के इस कहर के बाद इटली सरकार ने 2 करोड़ से अधिक मास्क के ऑर्डर दे दिए हैं.

आपको बता दें कि कातिल कोरोना के कहर के मामले में चीन के बाद अब सबसे प्रभावित देश इटली ही बन गया है. यहां मौत का आंकड़ा 366 और संक्रमित लोगों की संख्या 7375 पहुंच गई है. इटली की सुरक्षा एजेंसी के अनुसार ज्यादातर मौतें इटली के लोंबार्डी शहर में हुई हैं. इतनी बड़ी तादाद में मौत होने के बाद इटली सरकार अलर्ट मोड पर है और लगातार सार्वजनिक जगहों से लोगों को दूर रहने के लिए कहा जा रहा है. वहीं ऐसी जगहों को सैनेटाइज भी किया जा रहा है.

इसके अलावा इटली के सिनेमाघर, थिएटर और ओपेरा हाउस को भी बंद कर दिया गया है. एक सरकारी वेबसाइट पर उपलब्ध आदेश के अनुसार कोरोना की वजह से 1.5 करोड़ लोग घरों में कैद हैं. वहीं इटली सरकार ने स्कूल, नाइट क्लब, कैसीनो और पब को भी बंद करने के आदेश दिए हैं. इटली सरकार के प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर वाले दस्तावेज पर यह आदेश दिया गया है.

आपको बता दें कि कोरोना का कहर दुनिया भर के अलग-अलग शहरों में देखने को मिल रहा है. भारत में भी अब कोरोना के कुल 39 मामले सामने आ चुके हैं. भारत सरकार भी कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर है. लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार लोगों को कॉलर रिंग की जगह कोरोना का जागरुकता संदेश सुना रही है.

 

Related News