Follow us:

सुशांत सिंह मामला : पुलिस ने ED को सौंपी FIR की कॉपी, एजेंसी ने रिया चक्रवर्ती की कंपनी के बैंक खातों की डिटेल मांगी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती कि दोनों कंपनियों के बैंक खातों की डिटेल बैंकों से मांगी है.

नई दिल्ली। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में बिहार पुलिस से FIR की कॉपी मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी आरंभिक जांच शुरू कर दी है. ईडी ने इसके साथ ही कथित आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की दोनों कंपनियों के बैंक खातों समेत सुशांत की बैंक डिटेल भी बैंकों से मांगी है.

ईडी के एक आला अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए ईडी ने आज सुबह बिहार पुलिस से सुशांत सिंह मामले की एफआईआर तथा अन्य संबंधित दस्तावेज मांगे थे.

अधिकारी के मुताबिक दोपहर बाद बिहार पुलिस ने मामले की एफआईआर की कॉपी ईडी शाखा को भेज दी है जिसके आधार पर आरंभिक जांच का काम शुरू कर दिया गया है.


अधिकारी के मुताबिक ईडी इस मामले की आरंभिक जांच के दौरान यह देखेगा कि सुशांत सिंह के खाते में 15 करोड़ रुपए की रकम कहां कहां से आई थी और फिर यह रकम किन-किन बैंक खातों में गई और क्या पैसे का प्रयोग मनी लॉन्ड्रिंग में भी किया गया.

अधिकारी के मुताबिक मामले की आरंभिक जांच के दौरान बैंकों से डिटेल इसलिए मांगी गई है जिससे यह पता चल सके सुशांत सिंह के खातों से पैसा किस तरह से गया था. इसके लिए सुशांत सिंह की तरफ से कोई चेक जारी किया गया था, आरटीजीएस किया गया था या फिर किसी अन्य माध्यम से दूसरे खातों में भेजा गया था.

जांच के दौरान यह भी देखा जाएगा कि जिन खातों में यह पैसा भेजा गया उन खातों से आगे कहां कहां गया और इसका क्या प्रयोग किया गया. ध्यान रहे कि सुशांत सिंह के परिजनों द्वारा बिहार में इस बाबत एक एफ आई आर दर्ज कराई गई थी.

एफआईआर में सुशांत की करीबी रिया के खिलाफ अनेक आरोप लगाए गए थे और यह भी कहा गया कि रिया ने सुशांत के 15 करोड़ रुपए लिए थे. अधिकारी के मुताबिक इस मामले में आरंभिक जांच के दौरान यदि मनी लॉन्ड्रिंग के तथ्य मिलेंगे तो विधिवत मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

 

Related News