Follow us:

Jio से मुकाबले में Airtel ने भी पेश किया 399 रुपये वाला प्लान, कंपनी मुफ्त में दे रही ये सुविधाएं, जानिए दोनों में कौन है बेस्ट रिचार्ज प्लान

Reliance Jio ने हाल ही में अपने पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए 399 रुपये का प्लान लॉन्च किया था जिसके जवाब में टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel भी उतर आयी है। Airtel की तरफ से भी 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया गया है।

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी Jio और Airtel के बीच अफोर्डेबल पोस्टपेड प्लान पेश करने को लेकर होड़ जारी है। इसका सीधा फायदा आम ग्राहकों को मिल रहा है। दोनों टेलिकॉम कंपनियां कम कीमत में ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध करा रही हैं। Reliance Jio ने हाल ही में अपने पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए 399 रुपये का प्लान लॉन्च किया था, जिसके जवाब में टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel भी उतर आयी है। Airtel की तरफ से भी 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया गया है। बता दें कि शुरुआत में Airtel का 399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान केवल लिमिटेड सर्किल तक ही सीमित था, जिसे अब पूरे देश में लागू कर दिया गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि एक ही कीमत में आने वाले दोनों प्लान में क्या अंतर है और दोनों में कौन सा प्लान लेना एक बेहतर कदम होगा?

Airtel का 399 रुपये वाला प्लान

Airtel के 399 रुपये वाले प्लान में ग्राहक को 40GB डाटा मिलेगा, साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS रोजाना ऑफर किया जाता है। इसके अलावा सब्सक्राइबर्स को कॉम्पलिमेंट्री तौर पर Airtel Xstream Premium, Shaw Academy का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। साथ ही एक साल तक Wynk Music का बिना किसी चार्ज के लुत्फ उठा पाएंगे. इसके अलावा यूजर्स को मुफ्त में Hello Tunes और FASTag ट्रांजैक्शन पर कैशबैक ऑफर किया जाता है।

Jio का 399 रुपये वाला प्लान

Jio का 399 रुपये वाला Postpaid Plus प्लान 74GB डाटा पैक के साथ आता है। साथ ही इस प्लान पर अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS का लुत्फ उठाया जा सकता है। साथ ही यूजर्स को Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है। इसके अलावा इसी प्लान पर jio Saavn, JioCinema और JioTV की भी मुफ्त सुविधा मिलती है।

कौन है बेहतर

Jio और Airtel के दोनों ही 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आते हैं। हालांकि दोनों ही प्लान में जो खास अंतर है, वो है कॉम्प्लिमेंट्री तौर पर मिलने वाली मुफ्त ओटीटी सर्विस की सुविधा। Jio के प्लान पर तीन पॉप्युलर ओटीटी प्लेटफॉर्म का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। बता दें कि Airtel की तरफ से हाल ही में अपने पुराने 799 रुपये के पोस्टपेट प्लान में संशोधन किया गया है। इस प्लान पर Airtel की तरफ से Amazon Prime का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर देने का ऐलान किया गया है। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को 943 रुपये का रिचार्ज कराना होगा

Related News