Follow us:

iPhone 11 फोन की बिक्री बंद करेगा Apple, 3 साल पहले हुआ था लॉन्च

नई दिल्ली। ऐपल (Apple) का नया स्मार्टफोन iPhone 14 जल्द भारत में लॉन्च होगा। जो कि मौजूदा Apple iPhone 13 सीरीज का सक्सेसर होगा। iPhone 13 एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। ऐसे में कंपनी जल्द iPhone 11 को बंद कर सकती है। बता दें कि iPhone 11 को 3 साल पहले ही 20 सितंबर 2019 को लॉन्च किया गया था। iDropNews की रिपोर्ट के मुताबिक iphone 14 के लॉन्च के बाद कंपनी ऐपल iPhone 11 को बंद कर सकती है।

क्या रही वजह

दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने लेटेस्ट लॉन्च स्मार्टफोन iPhone SE की सेल्स में इजाफा करना चाहती है। जिसे iPhone SE 3 के नाम से जाना जाता है। बता दें कि Apple iPhone 11 स्मार्टफोन एक मोस्ट पॉप्युलर स्मार्टफोन है। इसे साल 2019 में लॉन्च किया गया था। iphone 11 साल 2020 में ग्लोबली सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन था।

iPhone SE की बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद

हालांकि मौजूदा वक्त में iPhone 11 स्मार्टफोन हालिया लॉन्च स्मार्टफोन iPhone SE से काफी पुराना है। साथ ही iPhone 11 के मुकाबले स्लो है। कंपनी का मानना है कि iPhone SE में इंप्रूव्ड कैमरे के साथ बड़ा डिस्प्ले दिया जा रहा है। जिसकी वजह से iPhone SE की बिक्री में तेज इजाफा होने की उम्मीद है। वही iPhone 11 और iPhone SE एक समान कीमत में आते हैं।

साल 2019 में हुई थी लॉन्चिंग

iPhone 11 स्मार्टफोन ऐपल की तरफ से बेचा जाने वाला एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, जिसे साल 2019 में लॉन्च किया गया था। इसकी शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। ऐपल आईफोन 11 स्मार्टफोन में एक 6.1 इंच लिक्विड रेटीना HD LCD डिस्प्ले दी गई है। फोन IP68 रेटिंग के साथ आएगा। मतलब फोन जल्दी पानी और दूल से खराब नहीं होता है। iPhone 11 स्मार्टफोन A13 Bionic चिपसेट पर काम करती है। फोन के रियर पैनल पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका मेन कैमरा 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और एक वाइड कैमरा लेंस सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में एक 12MP ट्रू डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

 

Related News