Follow us:

Apple 8 मार्च को लॉन्‍च कर सकता है सस्ता iPhone SE 5G और नया iPad, इतनी होगी कीमत

iPhone SE 5G Launch नया iPhone SE 5G स्मार्टफोन A15 सीपीयू और 5G कनेक्टिविटी से लैस होगा। iPhone SE 5G मॉडल नये वर्जन के iOS अपडेट के साथ आएगा जो फास्ट फ्रेंडली फेशियल रिकग्निशिन सपोर्ट के साथ आएगा।

नई दिल्ली। iPhone SE 5G Launch: ऐपल (Apple) का सस्ता स्मार्टफोन जल्द भारत में लॉन्च होगा। साथ ही अपडेटेड आईपैड की भी लॉन्चिंग हो सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल आईफोन एसई 5 जी ( Apple iPhone SE 5G) और आईपैड (iPad) को भारत को 8 मार्च 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ आईफोन एसई 5जी की लॉन्चिंग का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि पिछले लंबे वक्त से iPhone SE 5G की लॉन्चिंग की डिटेल लीक हो रही है। ऐपल अपने iPhone SE 5G मॉडल के लॉन्च से भारतीय एंड्राइड यूजर्स को टारगेट करेगी, जो कम बजट में iPhone खरीदने का सपना देख रहे हैं।

फास्क फ्रेंडली होगा नया फोन

रिपोर्ट के मुताबिक नया iPhone SE 5G मॉडल पिछले दो साल में iPhone SE मॉडल का पहला अपडेटेड स्मार्टफोन होगा। साथ ही यह स्मार्टफोन 5G नेटवर्क कैपेबिलिटी के साथ इंप्रूव्ड कैमरा और फास्ट प्रोसेसर के साथ आएगा। ऐपल ने अक्टूबर में दो नये मैकबुक प्रो मॉडल की लॉन्चिंग का ऐलान किाय है। जो कि ऐपल के इन-हाउस पावरफुल चिपसेट पर काम करेंगे। नया iPhone SE 5G स्मार्टफोन A15 सीपीयू और 5G कनेक्टिविटी से लैस होगा। हालांकि फोन के टच आईडी, डिजाइन अपेडट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone SE 5G में नया वर्जन का iOS दिया जा सकता है, जो फास्ट फ्रेंडली फेशियल रिकग्निशिन सपोर्ट के साथ आएगा।

बस इतनी होगी कीमत

लीक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone SE 3 को 300 डॉलर ( करीब 22,500 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है। जबकि नया आईपैड 500 डॉलर (करीब 37,400 रुपये) में आएगा। iPhone SE 5G स्मार्टफोन को मौजूदा मॉडल की तरह ही 4.7 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। ऐपल ने साल 2020 में iPhone SE को 399 डॉलर (करीब 29,782 रुपये) में लॉन्च किया था।

ऐपल ने की रिकॉर्ड बिक्री

iPhone SE 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग में एक माह से ज्यादा वक्त है। ऐसे में प्रोडक्शन में में देरी के चलते Apple अपनी प्लानिंग में बदलाव कर सकता है। हालांकि इस बारे में कंपनी कोई जवाब नहीं दिया है। क्यूपर्टिनो कैलिफ़ोर्निया स्थित ऐप्पल अपने स्मार्टफोन की कीमत कम करने पर लगातार काम कर रहा है। इस मामले में ऐपल का इन-हाउस चिपसेट काफी मददगार साबित हो सकता है। साथ ही चिपसेट कमी की समस्या दूर होगी। साथ ही ऐपल भारत और वियतनाम जैसे देश में iPhone का प्रोडक्शन शुरू कर चुका है। ऐसे में उम्मीद है कि iPhone के निर्माण कॉस्ट में कमी आ सकेगी। बता दें कि ऐपल ने पिछली कुछ तिमाही में कंप्यूटर चिप्स में ग्लोबल कमी के बावजूद रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है।

 

Related News