Follow us:

टेलीकॉम यूजर्स के लिए बुरी खबर, नए साल में 20 प्रतिशत तक बढ़ सकती है टैरिफ प्लान की कीमत

Jio Airtel और Vodafone-idea नए साल में टैरिफ प्लान की कीमतों में 15 से 20 प्रतिशत तक इजाफा करने की योजना बना रही है। यह जानकारी इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट से मिली है। आइए जानते हैं टैरिफ हाइक के बारे में विस्तार से।

नई दिल्ली। Jio, Airtel और Vodafone-idea ने पिछले साल यानी 2019 में टैरिफ प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की थी। अब खबर है कि देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां एक बार फिर से टैरिफ रेट में 20 प्रतिशत तक इजाफा कर सकती हैं। हालांकि, तीनों कंपनियों की तरफ से अभी तक टैरिफ हाइक को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल इस साल के अंत या नए साल की शुरुआत में टैरिफ प्लान की कीमतों में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकते हैं। वहीं, टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो भी इस अवसर का फायदा उठाकर अपने टैरिफ प्लान महंगे कर सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी 2019 में अपने लगभग सभी रिचार्ज प्लान महंगे किए थे और अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग को लिमिटेड कर दिया था।

इससे पहले सीएनबीसी की एक रिपोर्ट से जानकारी मिली थी कि जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने पिछले वर्ष टैरिफ प्लान की कीमत में 40 प्रतिशत तक का इजाफा किया था और अब तीनों कंपनियां दोबारा टैरिफ हाइक करने की योजना बना रही हैं।

नोट : नीचे मिलेगी जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के लेटेस्ट प्लान की जानकारी

Airtel का ब्रॉडबैंड प्लान

एयरटेल ने सितंबर में 499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान में 40Mbps की स्पीड से डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके यूजर्स को Airtel Xstream 4K टीवी बॉक्स के साथ 7 ओटीटी ऐप और 5 स्टूडियो का मुफ्त में सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Jio Fiber प्लान

जियो ने सितंबर में Jio Fiber प्लान को लॉन्च किया था। इस प्लान की शुरुआती कीमत 399 रुपये है। यूजर्स को जियो फाइबर प्लान में हाई-स्पीड डाटा से लेकर कॉलिंग तक की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा उपभोक्ताओं को प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन भी दी जाएगी।

Vodafone-idea का 351 रुपये वाला प्लान

Vodafone-idea ने पिछले महीने यानी अक्टूबर में 351 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस रिचार्ज प्लान में कंपनी 100GB डाटा ऑफर कर रही है। इस रिचार्ज पैक की खूूबी है कि इस पर यूजर्स को कोई फिक्स्ड डेली वैलिडिटी नहीं दी जा रही है। मतलब यूजर्स एक दिन में जितना चाहें डाटा खर्च कर सकते हैं।

Related News