Follow us:

Google Map का नया अपडेट जारी, ट्रेन-बस और पब्लिक प्लेस के भीड़भाड़ की मिलेगी लाइव अपडेट

Google Map की तरफ से यूजर को भीड़भाड़ की लाइव इन्फॉर्मेंशन दी जाएगी। साथ ही पिछले सात दिनों में दर्ज मामलों कोविड-19 से होने वाली मौतों की भी जानाकरी मिलेगी। Google ने अपने ब्लॉग से नए फीचर का ऐलान किया है।

नई दिल्ली। Google ने मंगलवार को कोविड 19 से जुड़े नए अपडेट को जारी कर दिया है। साथ ही Google Assistant Dirving मोड को भी जारी करने का ऐलान किया है। Google के नए अपडेट के आने से एंड्राइड और iOS यूजर को कोडिव-19 से जुड़ी सटीक और रियर टाइम इन्फॉर्मेंशन मिलेगी। मतलब अगर आप वीकेंड में बाहर निकल रहे हैं, तो Google Map से पहले ही पता लगा सकेंगे कि किस पब्लिक प्लेस या पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे बस और ट्रेन में ज्यादा भीड़भाड़ है।

मिलेगी रियल-टाइम जानकारी

Google Map की तरफ से यूजर को भीड़भाड़ की लाइव इन्फॉर्मेंशन दी जाएगी। साथ ही पिछले सात दिनों में दर्ज मामलों, कोविड-19 से होने वाली मौतों की भी जानाकरी मिलेगी। Google ने अपने ब्लॉग से ऐलान किया कि नए फीचर की मदद से लोकल अथॉरिटी की गाइडलाइंस, टेस्टिंग साइट और लिंक की जानकारी मुहैया करायी जाएगी। यह जानकारी ऑफिशियल सोर्स से उपलब्ध करायी जाएगी। साथ ही किसी खास एरिया के ऑल टाइम डिडेक्ट केस के बारे में जानकारी मिलेगी।

भारत के लिए फायदेमंद रहेगा नया फीचर

यह फीचर ऐसे में वक्त में आया है, जब भारत में एक बार फिर से कोविड-19 से जु़ड़े मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। साथ ही दिल्ली सरकार की ओर से भीड़भाड़ वाले प्लेस पर दोबारा से लॉकडाउन की संभावना तलाशी जा रही है। ऐसे वक्त में Google Map का नया फीचर काफी मददगार साबित हो सकता है।

डिलीवरी आर्डर का देख सकेंगे लाइव स्टेट्स

इन फीचर के अलावा यूजर डिलीवरी आर्डर का लाइव स्टेटस देख सकते हैं। यह फीचर आपको संभावित आर्डर का डिलीवरी टाइम, पिकअप टाइम की जानकारी उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा अनुमानित वेटिंग टाइम, डिलीवरी फीस के बारे में भी जानकारी मिलेगी। इतना ही नही Google Map से यूजर अपने पंसदीदा फूड को रिआर्डर कर सकेंगे। इस फीचर को एंड्राइड और iOS यूजर के लिए भारत, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, जर्मनी और अमेरिका में लागू कर दिया गया है।

Google Assistant Driving मोड का मिलेगा सपोर्ट

अमेरिका में Google Assistant driving मोड को एंड्राइड यूजर के लिए रोलआउट किया गया है। इस फीचर के चलते अब ड्राइविंग करते हुए बार-बार ड्राइवर को फोन की स्क्रीन पर नही देखना होगा। मतलब ड्राइविंग करते हुए ड्राइवर वॉयस कमांड से कॉल को रिसीव और रिजेक्ट कर पाएंगे। साथ ही मैसेज भी भेज पाएंगे। इसके अलावा Google असिस्टेंट ड्राइवर को फोन पर आने वाली इनकमिंग कॉल की जानकारी उपलब्ध कराएगा। 

Related News