Follow us:

Jio यूजर्स को मिला नए साल का तोहफा, सभी नेटवर्क पर कर सकेंगे अनलिमिटेड कॉलिंग

Reliance Jio ने उपभोक्ताओं को नए साल का तोहफा देते इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज IUC को हटा दिया है। इसके अलावा अपने चार शानदार प्रीपेड प्लान के बारे में जानकारी दी हैं जिनकी कीमतें 129 रुपये 149 रुपये 199 रुपये और 555 रुपये है। आइए जानते हैं।

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने उपभोक्ताओं को नए साल का तोहफा देते इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज IUC हटा दिया है। अब यूजर्स 1 जनवरी 2021 से पहले की तरह किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, कंपनी का कहना है कि हमने अनलिमिटेड कॉलिंग देने का वादा पूरा किया है, हालांकि आईयूसी चार्ज हटाने का कदम ट्राई के आदेश के बाद उठाया गया है।

Jio के चार शानदार प्रीपेड प्लान

रिलायंस जियो ने IUC हटाने के अलावा अपने चार लोकप्रिय प्रीपेड प्लान के बारे में बताया है, जिनकी कीमतें 129 रुपये, 149 रुपये, 199 रुपये और 555 रुपये है। इन चारों रिचार्ज प्लान की समय सीमा क्रमश: 28 दिन, 24 दिन, 28 दिन और 84 दिन है। इन प्रीपेड प्लान में मिलने वाले डाटा की बात करें तो उपभोक्ताओं को 129 रुपये वाले प्लान में कुल 2GB डाटा, 149 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा, 199 रुपये वाले प्लान में रोजाना 1.5GB डाटा और 555 रुपये वाले प्लान में रोजाना 1.5GB डाटा मिलेगा। इसके अलावा उपभोक्ताओं को इन सभी प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Jio ने पहली बार 31 दिसंबर 2019 को इंटर कनेक्टेड चार्ज IUC लागू किया था। IUC मिनट्स वो मिनट्स होते हैं, जिनका इस्तेमाल यूजर्स दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए करते हैं।

जियो का गेमिंग टूर्नामेंट

जियो (Reliance Jio) एक ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट गेमिंग मास्टर की लॉन्चिंग करने जा रहा है। Jio इस गेमिंग टूर्नामेंट को चिपसेट मेकिंग कंपनी MediaTek के साथ साझेदारी में लॉन्च करेगा। यह एक 70 दिनों का ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट होगा, जिसके लिए 1.250 लाख रुपये की प्राइज मनी का ऐलान किया गया है। गेम के ग्रैंड फिनाले विनर को 3 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा।

टूर्नामेंट रजिस्ट्रेशन हुआ लाइव

इस ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट में Garena's battle royal Game Free Fire को फीचर किया जाएगा। इस ऑनलाइन गेम को खेलने के लिए आपको खुद को रजिस्टर करना होगा। टूर्नामेंट रजिस्ट्रेशन जियो गेम प्लेटफॉर्म पर लाइव कर दिया गया है, जहां 10 जनवरी तक यूजर रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 12 जनवरी को होगी। वहीं ग्रैंड फिनाले को 1 मार्च को आयोजित होगा। फ्री फायर गेमिंग मास्टर एक तीन स्टेज टूर्नामेंट हैं और गेम के ग्रैंड फिनाले में 24 टीम हिस्सा लेंगी।